सुकमा में 3 नक्सली गिरफ्तार, सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग की घटना में थे शामिल

27

सुकमा में 3 नक्सली गिरफ्तार, सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग की घटना में थे शामिल

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ की सुकमा जिले की पुलिस को नक्सल आपरेशन में बड़ी कामयाबी मिली है। गश्त पर निकली सर्चिंग पार्टी ने चिंतागुफा व भेजी इलाके से 3 नक्सली सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए तीनों आरोपी पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने की घटना में शामिल थे। बताया जाता है कि मंगलवार को कोबरा 202 बटालियन, डीआरजी व एसटीएफ की ज्वाइंट पार्टी चिंतागुफा व भेजी क्षेत्र में सर्चिंग पर निकली थी।

यह भी पढ़ें :  धान खरीदी की समय सीमा बढ़े, वनाधिकार पट्टे पर भी धान ले सरकार... पूर्व मंत्री गागड़ा बोले- 'सरकारी शह पर हो रही बारदानों की कोचियागिरी '

Read More: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने 3 माओवादियों को किया ढेर… AK-47 व SLR सहित अन्य हथियार बरामद

जंगलों में पुलिस पार्टी को देखकर 3 संदिग्ध लोग भागने, छुपने का प्रयास करने लगे। जवानों ने इन्हें घेराबंदी कर धर दबोचा। पूछताछ करने पर इन्होंने नक्सली संगठन में सक्रिय रहने और जवानों पर फायरिंग करने की बात स्वीकारी।

ये नक्सली हुए गिरफ्तार…

1. वंजाम भीमा पिता वंजाम देवा (मिलिशिया सदस्य)

2. सोड़ी देवा पिता सोड़ी कोसा (डीएकेएमएस सदस्य)

यह भी पढ़ें :  कोरोना से नहीं टाइफाइड से हुई थी नक्सली कमांडर की मौत... माओवादियों ने प्रेस नोट जारी कर दी जानकारी

3. दिरदो मुका पिता दिरदो भीमा (मिलिशिया सदस्य)

 

Read More: सरकारी कर्मचारी को नक्सलियों के नाम से दी धमकी, पैसों की मांग भी की… पुलिस में मामला दर्ज

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों आरोपी 09/07/2020 को गच्चनपल्ली के जंगलों में हुई फायरिंग में शामिल थे। इस मामले में भेजी थाने में अपराध क्रमांक 02/2020 धारा 147, 148, 149, 307 भादंवि, 25,27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज है। तीनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर जेल दाखिला किया गया है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  इस MLA ने बदली स्टाइल, कहा- नो ‘भाषणबाजी’ सिर्फ काम की होगी बात, किसान सम्मेलन में छाया रहा ‘बाड़ की आड़’ का मुद्दा


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…