कोरोना का कहर: डाॅक्टर समेत 10 मरीजों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के पार

65
10 patients including Corona infected doctor died

कोरोना का कहर: डाॅक्टर समेत 10 मरीजों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के पार

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी पीक पर पहुंच गई है। रोजाना सैकड़ों नए मरीज मिल रहे हैं और मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को प्रदेश में कोरोना से 10 लोगों की मौत हो गई, जिनमें एक डॉक्टर भी शामिल है।

10 patients including Corona infected doctor died

जानकारी के मुताबिक, धमतरी के 45 वर्षीय स्पेशलिस्ट डाॅक्टर की राजधानी के एम्स में शनिवार को मौत हो गई। वे प्रदेश के पहले डाक्टर हैं, जिनकी कोरोना से मौत हुई है। संक्रमित पाए जाने पर डॉक्टर को शुक्रवार को एम्स में भर्ती किया गया था। इसके दूसरे ही दिन शनिवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में पुलिस को बड़ी कामयाबी: DRG जवानों ने मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को किया ढेर, हथियार बरामद

Read More:

बता दें कि उनकी पत्नी भी संक्रमित हैं और एम्स में उनका इलाज चल रहा है। इधर, शनिवार को प्रदेश में कोरोना के 704 नए मरीज मिले हैं। इनमें राजधानी रायपुर के 235 संक्रमित शामिल हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 20 हजार के आंकड़े को पार कर गई है।

18 दिन में दोगुने हुए केस

गौरतलब है कि इसी महीने 4 तारीख को कोरोना के मरीजों की संख्या 10 हजार हुई थी। अगले 18 दिनों में संक्रमितों की संख्या दोगुनी होकर 20 हजार को पार कर गई है। कोरोना के ये आंकड़े बेहद डरावने हैं। प्रदेश में कोरोना से मौतों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 10 लोगों की मृत्यु हुई है।

यह भी पढ़ें :  बीच सड़क पर पड़ा मिला युवक का शव, हाथ-मुंह पर बंधा था कपड़ा... पुलिस जांच में जुटी, नक्सली वारदात की आशंका!

इन जिलों में मिले मरीज

शनिवार को रायपुर में मिले 235 मरीजों के अलावा दुर्ग से 64, रायगढ़ में 55, बिलासपुर में 39, बीजापुर में 34, राजनांदगांव में 31, सरगुजा में 31, गरियाबंद में 30, कोरिया में 22, जांजगीर चांपा में 32, नारायणपुर में 13, सुकमा में 11, सूरजपुर में 9, बालोद में 8, कोरबा में 23, कांकेर में 12 , जशपुर में 7, दंतेवाड़ा से 7, धमतरी से 6, मुंगेली में 5, कवर्धा, रायगढ़ में 4, बलौदाबाजार में 10 महासमुंद में 3, बेमेतरा में 2 मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ें :  एड़समेटा मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने घबराहट में गोली चलाई, जिससे ग्रामीण मारे गए... न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट विधानसभा में पेश

Read More:

 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20214 हो गई है। फिलहाल, एक्टिव केस 7630 है, जबकि 12394 लोग स्वस्थ होने के बाद अपने घरों को लौट चुके हैं। शनिवार को भी 372 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…