बस्तर में फिर फूटा कोरोना बम, एक दिन में 156 मरीज मिलने से मचा हड़कंप… लगातार दूसरे दिन संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार

33

बस्तर में फिर फूटा कोरोना बम, एक दिन में 156 मरीज मिलने से मचा हड़कंप… लगातार दूसरे दिन संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार

रायपुर/जगदलपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कारोना वायरस का कहर लगातार जारी है। इधर, बस्तर संभाग में भी इस महामारी के आंकड़े अब डराने लगे हैं। शुक्रवार को संभाग में 150 से ज्यादा संक्रमित मरीज मिले हैं, जिससे हड़कंप मच गया है।

बता दें कि शुक्रवार की देर शाम तक प्रदेश में कुल 768 मरीज मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 19459 पहुंच गया है। वहीं अभी एक्टिव केस 7274 हैं। हालांकि, अब तक 12005 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। आज भी 266 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया।

यह भी पढ़ें :  दिहाड़ी मजदूरों की मदद को सामने आए युवा कांग्रेसी, हाथ धुलाकर किया राशन वितरण

Read More:

 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, राजधानी रायपुर कोरोना का गढ़ बना हुआ है। यहां रोजाना सैकड़ों मामले सामने आ रहे हैं। आज भी रायपुर में 253 नए मामले सामने आए हैं। जबकि दुर्ग में अभी तक 88 नए मरीज मिले हैं।

अन्य जिलों की बात करें तो राजनांदगांव में 67, जांजगीर चांपा में 37, रायगढ़ में 33, कोरिया में 25, बिलासपुर में 23, धमतरी में 19, गरियाबंद में 14, बलौदाबाजार में 9, महासमुंद में 8, कोरबा में 8, बालोद में 7, जशपुर में 6, कबीरधाम में 5, बेमेतरा में 3, बलरामपुर में 3, सरगुजा में 2, सूरजपुर में 2 और मुंगेली में 1 मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ें :  11 लाख के दो इनामी माओवादियों सहित 4 माओवादियों ने किया सरेंडर, कई बड़ी वारदातों में थे शामिल

बस्तर में डरा रहा कोरोना

इधर, बाढ़ की त्रासदी से जूझ रहे बस्तर संभाग में कोरोना के आंकड़े भयावह होते जा रहे हैं। शुक्रवार को संभाग के सातों जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं। सुकमा में आज सबसे ज्यादा 53 मरीज मिले हैं। जबकि कांकेर में 49, बस्तर में 26, कोंडागांव में 11, दंतेवाड़ा में 7, बीजापुर में 6 और नारायणपुर जिले में 4 संक्रमित मिले हैं।

Read More:

 

बता दें कि लगातार दूसरे दिन बस्तर में 100 से ज्यादा कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिले हैं। लगातार कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या ने प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने लोगों से अपील की जा रही है, इसके बावजूद बाजारों से लेकर सरकारी दफ्तरों तक में लोग बेखौफ घूमते दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  साढ़े 12 हजार वोटर्स चुनेंगे 15 पार्षद, इस बार होगी ऑनलाइन नामजदगी... डेढ़ लाख से ज्यादा खर्च पर कार्रवाई, धारा 144 लागू

सतर्क रहें, सेहतमंद रहें

आम लोगों की बेपरवाही की वजह से यह महामारी आने वाले दिनों में बस्तर में बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती है। खासकर त्यौहारों और पर्वों के समय में लोगों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। जिस तरह से कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे हैं, उससे आने वाले दिनों में अस्पतालों में बेड भी कम पड़ सकते हैं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…