मुखबिरी के शक में 2 ग्रामीणों की हत्या… गांव से अगवा कर ले गए नक्सली, फिर उतार दिया मौत के घाट

1683
Former assistant constable murdered in Bijapur

मुखबिरी के शक में 2 ग्रामीणों की हत्या… गांव से अगवा कर ले गए नक्सली, फिर उतार दिया मौत के घाट

कांकेर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने 2 ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया है। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए दो ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या कर दी है। गढ़चिरौली जिले के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने घटना की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें :  कोरोना अपडेट: होम आइसोलशन में 5000 लोग, स्वास्थ्य विभाग रख रहा निगरानी

अगवा कर ले गए थे नक्सली

जानकारी के मुताबिक, गढ़चिरौली के एटापल्ली डिवीजन के अंतर्गत हेडरी के गट्टा इलाके में नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। माओवादियों ने बुधवार-गुरुवार की रात गट्टा गांव से दोनों ग्रामीणों को अगवा कर लिया था। बाद में इनका शव एटापल्ली क्षेत्र के ग्राम गोरगुट्टा के पास मिला है।

4 accused including Soni Sodhi acquitted in Essar-Naxal funding case

 

मृत युवकों की पहचान अशोक नरोटे (28 वर्ष) और मंगेश हिचामी (27 वर्ष) के रूप में की गई है। पुलिस ने शवों के पास से नक्सल पर्चा भी बरामद किया है। घटना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में कोरोना का कोहराम, एक दिन में मिले 916 पॉजिटिव मरीज... बस्तर में भी टूटा रिकार्ड, 143 नए मरीज मिले

नक्सलियों ने जिन दो ग्रामीणों की हत्या की है, उनमें एक आत्मसमर्पित नक्सली भी था। मुखबिरी के शक में दोनों ग्रामीणों की हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है। घटना के बाद से जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में दहशत का माहौल है।

बता दें कि छग व महाराष्ट्र की सीमा से लगे गढ़िचिरौली जिले में नक्सली लगातार अपनी मौजूदगी दर्ज कराते रहते हैं।

नक्सलियों ने इससे पहले भी इस क्षेत्र में आगजनी, पुलिस पार्टी पर फायरिंग व हत्या जैसी कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है। हालांकि गढ़चिरौली पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है, जिसमें पुलिस को कई बड़ी सफलता भी मिली है।

यह भी पढ़ें :  IED विस्फोट में कोबरा बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, 7 जवान घायल