दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 2 महिला माओवादी ढेर… हथियार व विस्फोटक बरामद

1840

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 2 महिला माओवादी ढेर… हथियार व विस्फोटक बरामद

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो महिला माआवोदियों को मार गिराया है। मौके से हथियार व विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा व सुकमा जिले के सीमावर्ती इलाके व कटेकल्याण थाना क्षेत्र के ग्राम जियाकोरथा, गोरली और मुथेली के जंगलों में माओवादियों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिली थी।

यह भी पढ़ें :  बस्तर की आवाज अब संसद में गूंजने लगी, सांसद दीपक बैज बोले- 'भाजपाई जाते थे पिकनिक मनाने'

इस इनपुट के आधार पर मंगलवार को दंतेवाड़ा डीआरजी, सुकमा डीआरजी, सीआरपीएफ 230वीं बटालियन और छसबल की ज्वाइंट पार्टी सर्चिंग अभियान पर निकली थी। इसी दौरान सुबह करीब साढ़े 11 बजे गोरली एवं मुथेली के मध्य जंगल में माओवादियों एवं सुरक्षा बलों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई।

गोलीबारी खत्म होने के बाद सुरक्षा बल द्वारा घटनास्थल की सर्चिंग करने पर मौके से 02 महिला नक्सलियों के शव बरामद किए गए। घटनास्थल से जवानों द्वारा 12 बोर की 02 रायफल, 01 देशी हथियार, विस्फोटक एवं नक्सलियों की कैम्पिंग सामग्री बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें :  कंटीले तार में फंसकर घायल चीतल की सदमे से मौत

A Naxalite was killed in an encounter in Sukma

मुठभेड़ में मारे गए दोनों महिला नक्सलियों की शिनाख्त पेदारास एलओएस कमाण्डर मंजुला पुनेम एवं डीव्हीसी सुरक्षा दल की सदस्य मुचाकी गंगी के रूप में की गई है। मुठभेड़ में कुछ अन्य नक्सलियों के घायल होने की संभावना को देखते हुए सुरक्षा बलों द्वारा आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग जारी है।