नकली नोटों के साथ 2 युवक गिरफ्तार, लैपटॉप और कलर प्रिंटर बरामद

93

नकली नोटों के साथ 2 युवक गिरफ्तार, लैपटॉप और कलर प्रिंटर बरामद

जगदलपुर @ खबर बस्तर। बस्तर संभाग में भी नकली नोटों का गोरखधंधा खूब फल-फूल रहा है। बस्तर की कोड़ेनार पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दो युवकों को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों युवक बीजापुर जिले के रहने वाले हैं और बाइक से ये नोट खपाने जगदलपुर जा रहे थे।

दरअसल, कोड़ेनार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग नकली नोटों के साथ बीजापुर से निकले हैं और जगदलपुर जा रहे हैं। इस इनपुट के बाद जगदलपुर-बीजापुर नेशनल हाईवे पर स्थित कोड़ेनार थाना के सामने पुलिस ने वाहनों की सघन तलाशी शुरू की।

यह भी पढ़ें :  छिंदनार पुल से खुलेंगे विकास के द्वार: CM भूपेश बघेल

Read More:

‘वायरल ब्वॉय’ सहदेव को Indian Idol से आया फोन… सिंगिंग रियालिटी शो में दिखेगा बस्तर का टैलेंट! https://t.co/PkBkEJE9Io

 

इसी दौरान बीजापुर की ओर से आ रही एक बाइक को रोककर पुलिस ने तलाशी ली तो पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए। बाइक सवार दो युवकों के पास से पुलिस ने 78 हजार 500 रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। इनके पास से 100, 200 और 500 के नोट बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  नागरिक सुरक्षा सेवा संगठन ने कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान

कलर प्रिंटर से बनाते थे नोट

पुलिस के मुताबिक, बीजापुर जिले के संतोष कुमार मिच्चा (21) और मनकू हेमला (25) कई दिनों से नकली नोट बनाने के काले कारोबार में लिप्त थे। आरोपी युवकों के पास से लैपटॉप, कलर प्रिंटर व बाइक सहित अन्य सामान भी बरामद किया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  मिलिए उस शख्स से, जिसने पार्षद बनने छोड़ दी सरकारी नौकरी !

बताया जा रहा है कि पकड़े गए दोनों युवक नकली नोटों को प्रिंट कर उसे लोकल मार्केट में खपाया करते थे। दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है। फिलहाल, इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि दोनों अब तक कितने नकली नोट खपा चुके हैं।