नमक की कालाबाजारी और प्रतिबंधित पान मसाला बेचने पर 20 हजार का जुर्माना

31
20 thousand fine for selling black marketing of salt and banned pan masala

नमक की कालाबाजारी और प्रतिबंधित पान मसाला बेचने पर 20 हजार का जुर्माना

नारायणपुर @ खबर बस्तर। प्रदेश में नमक की कालाबाजारी करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में कलेक्टर पीएस एल्मा के निर्देश पर जिले में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दुकानों का निरीक्षण किया जा रहा है।

20 thousand fine for selling black marketing of salt and banned pan masala

डिप्टी कलेक्टर निधि साहू के निर्देशन में खाद्य और नापतौल विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों ने नारायणपुर के बखरूपारा स्थित दुकान का निरीक्षण करने पर पाया कि निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर नमक और प्रतिबंधित पान मसाला (गुटखा) बेचा जा रहा था। दुकानदार पर विधिक माप नियम के तहत अपराध दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें :  स्कूल मिला बंद, शिक्षक को CEO ने किया सस्पेंड

Read More: 

 

इस कार्रवाई में निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर नमक बेचने और प्रतिबंधित पान मसाला बेचने पर 10-10 हजार रूपए इस तरह कुल 20 हजार रूपए का जुर्माना लगाया गया है। निरीक्षण टीम में खाद्य और नापतौल विभाग के म्यूवेक ठाकुर, चंद्रशेखर नेताम और टेकेश्वर प्रसाद साहू के अलावा नगर पालिका के कर्मचारी शामिल थे।

यह भी पढ़ें :  अपराधों पर नियंत्रण और धर्मांतरण को रोकने निगरानी एवं सुरक्षा समिति का गठन… कल बंद का ऐलान

Read More: 

 

बता दें कि जिले में नमक की कलाबाजारी और निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर नमक और प्रतिबंधित वस्तुएं बेचने वाले दुकानदारों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। नारायणपुर में जमाखोरी एवं मुनाफाखोरी पर नियत्रंण के लिए निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़: बड़ी संख्या में IAS अफसरों का ट्रांसफर, रायपुर समेत कई जिलों के बदले गए कलेक्टर... देखिए पूरी तबादला सूची

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….