तीन फर्नीचर मार्ट पर एक साथ छापा, 20 ट्रैक्टर सागौन बरामद… DFO खुद पहुंचे कार्रवाई करने

2704

कुदरत के खुले खजाने की लूट, 20 ट्रैक्टर सागौन बरामद… तीन संस्थानों पर छापे, वन अमले की बड़ी कार्रवाई

पंकज दाऊद @ बीजापुर। कुदरत के खुले खजाने को लूटने वाले तीन आरा मिलों पर वन विभाग ने गुरूवार को छापा मारा और लाखों रूपए की इमारती लकड़ी बरामद की। इससे फर्नीचर दुकानदारों में हड़कंप मचा है।

– भोपालपटनम में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई।

सामान्य वन मण्डल के डीएफओ और इंद्रावती टाइगर रिजर्व के उप निदेशक अशोक पटेल की अगुवाई में गुरूवार की दोपहर भोपालपटनम में निष्ठुरी फर्नीचर मार्ट बाजारपारा, कावरे फर्नीचर मार्ट रालापल्ली एवं सदानंदम भैरोजी फर्नीचर पर वन अमले ने छापे की कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें :  भ्रष्टाचार की शिकायत पर IAS की छुट्टी... CM भूपेश बघेल ने जिला पंचायत CEO को हटाया, शिकायत के दूसरे ही दिन कार्रवाई

वन विभाग की कार्रवाई में इतनी अधिक मात्रा में लकड़ी बरामद की गई कि वन अमला कम पड़ गया। तीनों आरा मिल भोपालपटनम के नगरीय इलाके में आते हैं।

डीएफओ के मुताबिक देर शाम तक बरामदगी की कार्रवाई की जा रही है। शाम पांच बजे तक 20 ट्रैक्टर लकड़ी बरामद की गई। इसकी अनुमानित कीमत दस लाख रूपए हो सकती है।

कार्रवाई के दौरान एसडीओ प्रकाश नेताम, एएस अग्रवाल, जी चलमैया, रेंजर अजय कावरे, पुष्पेन्द्र सिंह, सुबोध झा, डीएन गोसाई आदि अफसर व कर्मचारी मौजूद थे। बताया गया है कि आसपास के जंगलों से ये लकड़ी लाई गई थी।

यह भी पढ़ें :  NH-30 पर दर्दनाक हादसा: बोलेरो की ठोकर से बाइक सवार 3 युवकों की मौत… मोटरसाइकिल जलकर हुई खाक