21 लाख पर खत्म हुई एक दुकान की बोली, 15 साल के लिए 7 गुना अधिक में नीलाम

77

21 लाख पर खत्म हुई एक दुकान की बोली, 15 साल के लिए 7 गुना अधिक में नीलाम

पंकज दाऊद @ बीजापुर। नगरपालिका परिषद के मेन रोड में बने लाॅज के नीचे 16 दुकानों की नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एक दुकान तो अब तक सर्वाधिक 21.75 लाख रूपए में नीलाम हुई जबकि इसकी सरकारी बोली सिर्फ तीन लाख रूपए थी।

पालिका के सभागार में आरक्षण के हिसाब से दो दिनों से दुकानों की नीलामी की जा रही है। मंगलवार को भी पालिका अध्यक्ष बेनहूर रावतिया, उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम सल्लूर, सीएमओ पवन कुमार मेरिया, पार्षद प्रवीण डोंगरे एवं अन्य जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में बोली लगी।

यह भी पढ़ें :  प्रेशर IED की चपेट में आने से जवान घायल, नक्सली पर्चा हटाने के दौरान हुआ विस्फोट

Read More: बस्तर की गोंडी भाषा को मिली अंतरराष्ट्रीय पहचान… Google ने तैयार किया यूनिकोड फॉन्ट, अब गोंडी में टाइप भी कर सकेंगे

महिला अनारक्षित के लिए दो दुकानों की 20 एवं 21.75 लाख रूपए में बोली लगी। वहीं ओबीसी के लिए दो दुकानें 3.31 एवं 4.16 लाख रूपए में नीलाम हुईं। विधवा एवं परित्यक्ता के लिए एक दुकान आरक्षित थी जो 15.15 लाख रूपए में नीलाम हुई। शिक्षित बेरोजगार के लिए आरक्षित दुकान की बोली 13.31 में खत्म हुई।

सीएमओ पवन मेरिया ने बताया कि लाॅज के नीचे 20 दुकानें हैं और इनमें से चार दुकानों को पालिका ने अपने प्रयोजन के लिए रखी हैं। सोलह दुकानों की नीलामी की जानी है और अब तक इनमें से छह दुकानों की नीलामी हो गई है।

यह भी पढ़ें :  सेण्ड्रा इलाके में 16 बरस से बंद हैं स्कूल... दो दिन पैदल चलकर पहुंचे विद्यार्थी, रैली निकाल इन मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

Read More: बस्तर में युवती के साथ गैंगरेप, पीड़िता ने कर ली आत्महत्या… पुलिस ने कब्र खोदकर निकाला शव, 5 आरोपी गिरफ्तार

सीएमओ ने बताया कि अभी एससी के लिए आरक्षित दो एवं एसटी के लिए आरक्षित आठ दुकानों की नीलामी शेष है। परिषद की बैठक के बाद ही नीलामी का अनुमोदन किया जाएगा।

ये दुकानें पंद्रह साल के लिए दुकानदारों को लीज पर दी जा रही हैं। इसके बाद इसका नवीकरण होगा। लाॅज की लागत करीब एक करोड़ रूपए हैं। इसके लिए एक और ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा क्योंकि दुकानों में एसी-फ्रीज आदि चलेंगे।

यह भी पढ़ें :  पूर्व MLA के भाई के यहां शौचालय नहीं, SDM ने सरपंच को जारी किया नोटिस

तीन किश्तों में जमा होगी राशि

सीएमओ पवन मेरिया ने बताया कि बोलीदार को तीन किश्तों में राशि जमा करनी होगी। पहली किश्त में एक तिहाई रकम जमा करनी होगी। परिषद के अनुमोदन के बाद राशि ली जाएगी। बोली के लिए बोलीदारों से दस-दस हजार रूपए की राशि ली गई थी। दुकानदार को हर माह एक हजार रूपए किराया देना होगा।



खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…


 

आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…