छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर: आज मिले 255 पॉजिटिव मरीज, BSF जवान की मौत… रायपुर में फिर सामने आए 100 से ज्यादा मामले, मौतों का आंकड़ा 30 तक पहुंचा

93
255 corona positive patients found today in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर: आज मिले 255 पॉजिटिव मरीज, BSF जवान की मौत… रायपुर में नहीं रूक रही कोरोना की रफ्तार, इन जिलों में भी स्थिति भयावह !

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के आंकड़े लगातार डरावने होते जा रहे हैं। खासकर राजधानी रायपुर पूरी तरह से इस महामारी की चपेट में आती दिख रही है। गुरूवार को प्रदेश में कुल 255 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, इनमें से 114 पॉजेटिव केस अकेले रायपुर से हैं।

255 corona positive patients found today in Chhattisgarh

आज कोरोना से पीड़ित एक बीएसएफ जवान की मौत भी हुई है। इसके साथ प्रदेश में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 30 पहुंच गया है। भिलाई निवासी 28 वर्षीय बीएसएफ कोरोना संक्रमित जवान को रायपुर के आंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान गुरूवार को उसने दम तोड़ दिया। मृतक पहले से ही निमोनिया व रेस्पेरेटरी डिस्ट्रेस से पीड़ित था।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, गुरूवार की रात 7:30 बजे तक प्रदेश में कोरोना के कुल 255 नए मरीजों की पहचान की गई है। आज रायपुर से सर्वाधिक 114 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। रायपुर में अब कुल पॉजिटिव केस 1516 हो गए हैं। जिसमें से 708 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं, वहीं फिलहाल 798 मरीज एक्टिव हैं।

यह भी पढ़ें :  CAF कैंप पर नक्सलियों ने किया हमला, नए स्थापित कैंप में की फायरिंग... 2 मजदूर जख्मी, 2 जवानों को भी लगी चोट

Read More:  

 

इन जिलों में मिले कोरोना पॉजिटिव

गुरूवार को रायपुर के अलावा कवर्धा से 34 मरीज मिले हैं। वहीं कांकेर से 20, राजनांदगांव से 17, मुंगेली से 16, जांजगीर से 12, बस्तर से 10, बिलासपुर से 6, दुर्ग से 5, नारायणपुर व गरियाबंद से 4-4, कोरिया से 3, जशपुर से 2, बालोद, धमतरी, बलौदाबाजार, महासमुंद, सरगुजा, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, बीजापुर से 1-1 मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ें :  मंत्री कवासी लखमा के बिगड़े बोल, मतदाताओं से बोले- वोट नहीं दिया तो विकास का पैसा सुकमा ले जाऊंगा

Read More: 

 

पूरे प्रदेश की बात करें तो अब तक कुल 6254 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिनमें से 4377 मरीज स्वस्थ्य होने के बाद अपने घरों को लौट चुके हैं। फिलहाल पूरे प्रदेश में 1847 सक्रिय मरीज हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इधर, पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 147 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया है।

यह भी पढ़ें :  बस्तर के हरजीत सिंह पप्पू को मिला 'गोल्डन प्ले बटन' अवार्ड... YouTube ने सम्मान से नवाजा

Read More: 

अब तक हुई 30 मौतें

प्रदेश में कोरोना महामारी से जाने गंवाने वालों की संख्या 30 हो गई है। मरने वालों में सबसे ज्यादा रायपुर के 10 संक्रमित शामिल हैं। वहीं दुर्ग के 5, राजनांदगांव के 3, बिलासपुर के 2, रायगढ़ के 2, जांजगीर के 2 और बस्तर के 1 मरीज की मौत हुई है। इधर, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है। 

Read More: 

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…