थाने में 15 दिनों के लिए लाॅक हो गईं 26 बाइक, कोविड नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई

35

थाने में 15 दिनों के लिए लाॅक हो गईं 26 बाइक, कोविड नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई

पंकज दाऊद @ बीजापुर। कोविड नियमों का उल्लंघन करने पाए गए लोगों से दो दिनों में 26 बाइक पुलिस ने जब्त की है ओैर इन्हें जुर्माना पटाने पर पंद्रह दिनों में सौंपा जाएगा। 

– थाने में जब्त की गई बाइक

सीएमओ पवन कुमार मेरिया ने बताया कि बेवजह घूूमते पाए गए लोगों से 26 वाहनें बरामद की गई हैं। पालिका इनसे पांच सौ और एक हजार रूपए जुर्माना ले रही है।

उन्होंने बताया कि मास्क नहीं लगाने और तीन सवारी बेवजह घूमने वाले बाइक मालिकों से एक हजार रूपए का जुर्माना वसूला जा रहा है जबकि एक या दो सवारी बेवजह घूमने वालों से पांच सौ रूपए लिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  ट्रैफिक सिग्नल तोड़ने पर MLA के घर पहुंचा ई-चालान, खुद फाइन भरने पहुंचे विधायक...जानिए क्या कहा !

Read More:

टीआई शशिकांत भारद्वाज ने बताया कि वाहनों को पंद्रह दिनों के बाद छोड़ा जाएगा क्योंकि वाहन छोड़ देने पर फिर से ये लोग बेवजह घूमेंगे। जुर्माने की राशि पालिका ने तय की है। रसीद दिखाने पर ही वाहन को छोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें :  भरी बारिश में डीआरजी के जवानों ने नक्सली कैम्प में किया अटैक... 2 माओवादी ढेर, हथियार बरामद

होटल पर छापा

सीएमओ पवन कुमार मेरिया ने बताया कि सोमवार को जायसवाल होटल के खिलाफ शिकायत मिली थी। जब जांच दल वहां पहुंचा तो संचालक कुछ लोगों को होटल में भोजन परोस रहे थे। ये कोविड नियमों के खिलाफ है।

Read More:

संचालक से दस हजार रूपए का अर्थदण्ड वसूला गया। पवन मेरिया ने बताया कि 16 अप्रेल से अब तक नियमों का उल्लंघन करने वालों से करीब डेढ़ लाख रूपए वसूले गए हैं।

जरूरतमंदों की मदद

यह भी पढ़ें :  नक्सली फायरिंग में एसटीएफ का एक जवान घायल, मुठभेड़ के बाद वापस लौटते जवानों को माओवादियों ने बनाया निशाना

पालिका की ओर से जरूरतमंदों की मदद की जाएगी। किसी को राशन की जरूरत है तो वे अपने पालिका अध्यक्ष बेनहूर रावतिया, अपने वार्ड के पार्षद या पालिका कार्यालय में आकर संपर्क कर सकते हैं। उनके लिए राशन की व्यवस्था की जाएगी।

228 एक्टिव केस

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि सोमवार को दस मरीज मिले। इनके साथ ही एक्टिव केस 228 हो गए हैं। रविवार तक होम आइसोलेशन में 117 मरीज थे जबकि 218 एक्टिव केस थे। सोमवार को मिले दस मरीजों में से कुछ को होम आइसोशन में रखा जाएगा और कुछ को कोविड हाॅस्पिटल भेजा जाएगा।