CG-महाराष्ट्र बार्डर पर हुए मुठभेड़ में 26 नक्सली ढेर

126

CG-महाराष्ट्र बार्डर पर हुए मुठभेड़ में 26 नक्सली ढेर

खबर बस्तर @ डेस्क। छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए एक बड़े ऑपरेशन में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है।

गढ़चिरौली जिले के ग्यारापट्टी के जंगल में महाराष्ट्र पुलिस की C-60 कमाण्डो ने एनकाउंटर में 26 नक्सलियों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में तीन जवान भी घायल हुए हैं। गढ़चिरौली के एसपी अंकित गोयल ने मामले की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, कोबरा बटालियन का एक जवान घायल... नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर !

एसपी अंकित गोयल ने बताया, ”हमने अभी तक जंगल से 26 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं।” मारे गए नक्सलियों के पहचान की कोशिश चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, मारे गए माओवादियों में कई बड़े नक्सली भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को ग्यारापट्टी के वन क्षेत्र स्थित धनोरा में मुठभेड़ उस समय हुई, जब C-60 कमाण्डो की टीम सर्च अभियान चला रही थी।

एसपी ने बताया कि नक्सलियों ने कमांडो की टीम को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा।

यह भी पढ़ें :  CM के दौरे से एक दिन पहले माओवादियों ने किया IED ब्लास्ट, CRPF जवान घायल

अधिकारी ने बताया कि सुबह मर्दिनटोला गांव के पास मुठभेड़ शुरू हुई थी। मुठभेड़ में घायल हुए तीन जवानों को उपचार के लिए हेलिकॉप्टर से नागपुर ले जाया गया। पुलिस की टीम को सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली छत्तीसगढ़ के जंगलों से गढ़चिरौली जाने वाले हैं। इसी इनपुट के आधार पर सर्चिंग पर कमाण्डो निकले थे।