27 माओवादियों ने एक साथ किया सरेंडर, राज्य स्थापना दिवस पर नक्सलवाद से तोड़ा नाता

42

27 माओवादियों ने एक साथ किया सरेंडर, राज्य स्थापना दिवस पर नक्सलवाद से तोड़ा नाता

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के मौके पर दक्षिण बस्तर में पुलिस को नक्सल उन्मूलन की दिशाा में एक और बड़ी का​मयाबी मिली। रविवार को ‘लोन वर्राटू’ अभियान के तहत 27 नक्सलियों ने एक साथ सरेंडर कर दिया।

बारसूर थाने में पुलिस व सीआरपीएफ अफसरों के समक्ष इन माओवादियों ने सरेंडर किया। आत्मसमर्पित नक्सलियों में 5 ईनामी व 2 स्थाई वारंटी नक्सली भी शामिल हैं। बता दें कि लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक कुल 177 नक्सलियों ने हिंसा का रास्ता छोड़ सरेंडर कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें :  शहीद जवान गणेश कुंजाम की बहन की रैपिड टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अंतिम संस्कार में शामिल होने पुणे से पहुंची थी गृहग्राम... सैंपल RT-PCR टेस्ट के लिए भेजा गया

Read More:

रविवार को सरेंडर करने वाले 27 माओवादियों में ग्राम गुफा के 11, मंगनार के 05, बेड़मा के 07, हितामेटा के 03 और हांदावाड़ा का 01 माओवादी शामिल है। सरेंडर के पश्चात इन्हें 10 हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई।

इस दौरान सीआरपीएफ 2 आईसी कुमार सौरभ, डिप्टी कमांडेंट पुरनमल, एसडीओपी दंतेवाड़ा चंद्रकांता वर्मा, डीएसपी दंतेवाड़ा शिल्पा साहू, डीएसपी ऑप्स डीआरजी अभिषेक पैकरा और थाना प्रभारी बारसूर के समक्ष कुल 27 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  एक दिन का नवजात भी कोरोना पॉजिटिव, जच्चा-बच्चा अस्पताल में भर्ती... महज 1.4 किलो वजनी मासूम का इलाज डॉक्टरों के लिए चुनौती


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…