छत्तीसगढ़ के 28 में से 11 जिलों में लॉकडाउन… इस जिले में कल से 15 दिनों तक तालाबंदी, जानिए कहां-कहां लगा लॉकडाउन

54

छत्तीसगढ़ के 28 में से 11 जिलों में लॉकडाउन… इस जिले में कल से 15 दिनों तक तालाबंदी, जानिए कहां-कहां लगा लॉकडाउन

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू हो चली है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में रोजाना बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। वहीं कोरोना से मौतों का सिलसिला भी नहीं रूक रहा।

Suspected patient of Dantewada did not get corona virus

कोरोना की भयावहता ने प्रदेश में लॉकडाउन का पिछला दौर वापस ला दिया है। सूबे के 28 में से 11 जिलों में लॉकडाउन की स्थिति है। रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, जशपुर, बेमेतरा, कोरिया, बालौदाबाजार और कोरबा के बाद अब धमतरी और रायगढ़ में भी लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया गया है।

15 दिनों तक सब कुछ बंद

धमतरी में सबसे लंबा लॉकडाउन लगने जा रहा है। यहां रविवार 11 अप्रैल को रात 12 बजे से 26 अप्रैल की रात 12 बजे तक 15 दिनों तक सब कुछ बंद रहेगा। वहीं रायगढ़ में 14 अप्रैल सुबह 6 बजे से 22 अप्रैल की रात 12 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा कलेक्टर ने की है।

यह भी पढ़ें :  कलेक्टर ने किया निरीक्षण तो दफ्तर से गायब मिले 39 कर्मचारी, नोटिस जारी

Read More:

बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए दुर्ग जिले में सबसे पहले लॉकडाउन लगाया गया। यहां 6 अप्रैल से तालाबंदी चल रही है। रायपुर में भी शुक्रवार शाम 6 बजे के बाद लॉकडाउन लगा दिया गया। यहां लॉकडाउन के चलते रविवार की सुबह से सड़कों पर सन्नाटा रहा और लोग घरों में दुबके हुए हैं।

इधर, शनिवार यानि आज शाम 6 बजे से प्रदेश के तीन और जिलों राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में भी लॉकडाउन शुरू हो रहा है। यह लॉकडाउन 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। इसके अलावा जशपुर, कोरिया और बलौदाबाजार में रविवार 11 अप्रैल से 18 अप्रैल तक का लॉकडाउन रहेगा।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में गारमेंट फैक्ट्री का शुभारंभ... CM भूपेश बोले- जिले की नई पहचान बनेगा 'डेनेक्स' ब्रांड, रोजगार से जुड़ेंगे युवा तो टूटेगा नक्सलवाद का तिलस्म!

Read More:

 

20 हजार का जुर्माना

लॉकडाउन के दौरान मुनाफाखोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू हो गई है। शनिवार को निर्धारित दर से अधिक पर सामान बेचने वाले कुछ कारोबारियों के खिलाफ रायपुर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है। डूमरतराई में सागर ट्रेडिंग कंपनी में 600 रुपए का आलू 950 रुपए में बेचा जा रहा था। अफसरों ने इस पर 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में 3 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 2 पर था एक-एक लाख का इनाम

76 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीज

प्रदेश में कोरोना के आंकड़े दिनों दिन डरावने होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 11447 नए संक्रमितों की पहचान की गई। वहीं 63 मरीजों की मौत भी हुई। शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में 76 हजार 868 एक्टिव मरीज हैं। जिनमें से 18660 संक्रमित रायपुर के हैं।

Read More:

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…