नाबालिग लड़की को जबरन उठा कर ले गए, घने जंगल में घर में कैद कर रखा था… पुलिस पहुंची तो हुआ मामले का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

2383
3 accused arrested for kidnapping minor girl

नाबालिग लड़की को जबरन उठा कर ले गए, घने जंगल में घर में कैद कर रखा था… पुलिस पहुंची तो हुआ मामले का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक नाबालिग लड़की के अपहरण मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन पर लड़की को जबरन उठा कर ले जाने, मारपीट करने और घर में कैद करने का आरोप है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, दिनांक 27.06.2022 को रात्रि लगभग 22:30 बजे प्रार्थिया ने थाना गीदम में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके बड़े भाई की नाबालिग बेटी को आयतुपारा बास्तानार निवासी हांदा गावडे और मोहन गावडे के साथ कुछ अन्य लोग मिलकर जबरदस्ती उठाकर ले गए हैं।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या की... मौत की तारीख और वक्त तय किया था, मुरा के आने की जानकारी पहले से थी

प्रार्थिया ने बताया कि उसकी नाबालिग भतीजी सोमवार 27 जून 2022 की रात करीब 09:00 बजे वह एक शादी समारोह में शामिल होने गई थी। वहां से आरोपी उसे जबरन उठाकर ले गए।

– सांकेतिक तस्वीर

इस दौरान कुछ लोगों ने नाबालिग लड़की को छुड़ाने का प्रयास किया लेकिन हांदा गावड़े, मोहन गावडे व अन्य लोग गाली गलौच करते हुए और मारपीट कर जान से मारने की धमकी देते हुए लड़की को जबरदस्ती लेकर चले गए।

प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना गीदम में अपराध क्रमांक 74 / 2022 धारा 294, 323, 506, 363, 366 भादवि पॉक्सो एक्ट B, 12 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया और मामले की जांच पड़ताल शुरू की गई।

यह भी पढ़ें :  नीलावाया हमले का मास्टरमाइंड 5 लाख का इनामी नक्सली ढेर, DRG के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया

पड़ताल के दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि अपहृता नाबालिग लड़की को आयतुपारा बस्तानार में छुपा कर रखा गया है। इस सूचना पर गीदम पुलिस की टीम आयतुपारा बास्तानार पहुंची और बागमुण्डी पनेडा व बास्तानार घाटी के आसपास लड़की की खोजबीन शुरू की।

घर में कैद कर रखा था लड़की को

पुलिस की टीम जब बास्तानार के जंगलों में नाबालिग लड़की की पतासाजी कर रही थी तभी घने जंगलों के बीच एक घर से लड़की की जोर-जोर से चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। जिसके बाद पुलिस टीम तत्काल उस घर की ओर पहुंची।

यह भी पढ़ें :  कोविड प्रोटोकाल का पालन कर मनाया गया शाला प्रवेशोत्सव, बच्चों को मास्क पहनने व सेनेटाइजर उपयोग की दी समझाइश

जंगल के बीच एक घर में नाबालिग लड़की को बंद कर बाहर से ताला लगाकर घर के सामने आरोपी बैठे थे। जिस पर पुलिस ने तत्काल घेराबंदी कर आरोपियों हान्दा गावड़े, मोहन गावड़े और लक्ष्मण गावड़े को पकड़ा और घर के अंदर से नाबालिग लड़की को बरामद कर प्रार्थिया को सौंपा गया।

3 accused arrested for kidnapping minor girl
– पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

मामले के खुलासे एवं आरोपियों की गिरफ्तारी में थाना गीदम के उप निरीक्षक सुभाष पवार, राजेश कुमार, उर्मिला साहू, सउनि लीलाराम गंगबेर, सरस्वती सेठिया, प्रधान आरक्षक बलदेव कुंजाम, ओमप्रकाश कश्यप, साधुराम मौर्य, श्रवण सिदार, मरकाम आरक्षक, सतीश यादव, ईश्वर ठाकुर, सतबती बघेल व रेखा वर्मा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।