नक्सलगढ़ के 3 बच्चे सरकारी खर्च पर बनेंगे डॉक्टर, प्रशासन ने 1.36 करोड़ फीस देकर निजी मेडिकल कॉलेज में कराया एडमिशन

54

CM की पहल पर दंतेवाड़ा के 3 छात्रों का जयपुर के निजी मेडिकल कालेज में हुआ दाखिला… सरकारी खर्च पर करेंगे MBBS की पढ़ाई, जिला प्रशासन ने जमा कराए फीस के 1.36 करोड़

रायपुर/दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। आदिवासी अंचल दंतेवाड़ा के 3 प्रतिभावान विद्यार्थियों का डॉक्टर बनने का सपना अब साकार हो सकेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल पर इन बच्चों का जयपुर के निजी मेडिकल कॉलेज में दाखिला करवाया गया है।

सरकारी खर्चे पर ये बच्चे एमबीबीएस की पढ़ाई करेंगे। तीनों छात्र-छात्राओं की भर्ती के लिए दंतेवाड़ा जिला प्रशासन ने 1 करोड़ 36 लाख 74 हजार रूपए फीस जमा करा दी है। प्रदेश के इतिहास में यह पहला मौका है जब कोई सरकार छात्रों को निजी कॉलेज में सरकारी खर्चे पर एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कराने जा रही है।

यह भी पढ़ें :  केके रेल लाइन दोहरीकरण कार्य में लगी मशीन में आगजनी, नक्सली वारदात की आशंका!

Read More:

 

आपको बता दें कि नीट-2020 क्वालिफाई कर चुके इन छात्र-छात्राओं का तकनीकी त्रुटि के कारण एमबीबीएस कोर्स के लिए स्टेट काउंसिलिंग में पंजीयन नहीं हो पाया था। ऐसे में इनका मेडिकल कॉलेज में प्रवेश नहीं हो सका था।

यह भी पढ़ें :  प्रभारी मंत्री बनने के बाद बीजापुर पहुंचे कवासी लखमा, अपने स्टाइल में कार्यकर्ताओं से मिले

CM Bhupesh Baghel holds meeting with ministers regarding appointment in Board corporation

सीएम भूपेश बघेल को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली उन्होंने तत्काल दंतेवाड़ा जिला प्रशासन को इन बच्चों का निजी मेडिकल कॉलेज में सरकारी खर्चे पर रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया। इसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और तीन विद्यार्थियों के नामांकन की प्रक्रिया शुरू की।

इन होनहार बच्चों का हुआ दाखिला

सीएम की पहल पर दंतेवाड़ा के छात्र सुधीर कुमार रजक, जयंत कुमार और कुमारी ऐश्वर्या नाग का डॉक्टर बनने का सपना हकीकत में बदलेगा। इन बच्चों का दाखिला जयपुर राजस्थान के जेएनयू इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस एण्ड रिचर्स सेंटर में करवाया गया है। सरकारी खर्चे पर ये विद्यार्थी एमबीबीएस की पढ़ाई करने जा रहे हैं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  पीड़ितों की मदद को आगे आए मंत्री कवासी लखमा‚ मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया 1 लाख 30 हजार रूपये का दान

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…