सरकारी स्कूल में 32 बच्चे निकले कोरोना पॉजिटिव, स्कूल बंद करने के आदेश

1459

सरकारी स्कूल में 32 बच्चे निकले कोरोना पॉजिटिव, स्कूल बंद करने के आदेश

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के बीच कोविड के मामले भले ही कम हो रहे हों लेकिन इस महामारी का खतरा अभी भी बरकरार है। प्रदेश के एक सरकारी स्कूल में एक साथ 32 बच्चे संक्रमित मिले हैं। इसके बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है।

– इसी स्कूल के बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं

जानकारी के मुताबिक, मुंगेली जिले के पथरिया ब्लॉक स्थित शासकीय हाई स्कूल में 32 विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया गया है कि 2-3 दिन पहले स्कूल के 2 शिक्षक और 4 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए जिसके बाद सभी टीचरों और बच्चों का टेस्ट कराया गया। इसी दौरान बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

यह भी पढ़ें :  CAF जवान ने बैरक में खुद को मारी गोली, मौत... बीजापुर के बाद सुकमा में जवान ने उठाया खौफनाक कदम

आशंका जताई जा रही है कि स्कूल के 2 शिक्षकों के संक्रमित होने के बाद अन्य बच्चों में भी यह संक्रमण फैला है। फिलहाल जिन बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है और स्कूल को बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

एसडीएम प्रिया गोयल ने बताया कि बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल को बंद कर दिया गया है। अभिभावकों को टेलीफोनिक सलाह दी जा रही है। वहीं शिक्षकों से भी कहा गया है कि वे पैरेंट्स के लगातार संपर्क में रहें।

यह भी पढ़ें :  तिमेड़ पुल से बदलेगी भोपालपटनम इलाके की तस्वीर, तेलंगाना-महाराष्ट्र से सीधे जुड़ेगा बस्तर... 5 घंटे में नागपुर और 6 घंटे में हैदराबाद पहुंच सकेंगे

सिर्फ एक ब्लॉक में खुले थे स्कूल

आपको बता दें कि 4 फीसदी से अधिक संक्रमण दर होने के कारण मुंगेली जिले के लोरमी और मुंगेली ब्लॉक के सभी स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद कर दिया गया था। जबकि पथरिया में संक्रमण दर कम होने से यहां पर सभी स्कूल खुले हुए हैं। इसी बीच यहां एक ही स्कूल में 32 बच्चे संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें :  अखबार के दफ्तर घेराव से पत्रकारों में आक्रोश, जिपं उपाध्यक्ष व ठेकेदार के खिलाफ पत्रकारों ने खोला मोर्चा