दंतेवाड़ा में दर्दनाक सड़क हादसा: ट्रैक्टर पलटने से 4 की मौत, 19 घायल… आदिवासी दिवस कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे ग्रामीण

107

दंतेवाड़ा में दर्दनाक सड़क हादसा: ट्रैक्टर पलटने से 4 की मौत, 19 घायल… आदिवासी दिवस कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे ग्रामीण

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से एक बड़ी और दु:खद खबर आ रही है। यहां विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 ग्रामीण घायल हुए हैं। घायलों में 5 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। 

जानकारी के मुताबिक, आदिवासी दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कटेकल्याण थाना क्षेत्र के टेटम गांव के करीब 30 ग्रामीण एक ट्रैक्टर में सवार होकर कटेकल्याण की ओर जा रहे थे। इसी दौरान सोमवार की दोपहर करीब एक बजे अनियंत्रित होकर यह ट्रैक्टर एक डबरी में गिर गई।

यह भी पढ़ें :  केशकाल के पास भीषण सड़क हादसा: सरकारी सूमो वाहन और कार की आमने सामने टक्कर... 3 की मौत, दो घायल

इस हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा डेढ़ दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। घटना की जानकारी मिलने पर डीआरजी की टीम मौके पर पहुंची और ट्रैक्टर के नीचे दबे ग्रामीणों को निकाल कर कटेकल्याण के सीएचसी में भर्ती करवाया गया।

Watch VIDEO

 

बताया जा रहा है कि आदिवासी दिवस कार्यक्रम में शिरकत करने बड़ी संख्या में ग्रामीण ट्रैक्टर में सवार होकर कटेकल्याण की ओर जा रहे थे। इसी दौरान टेटम और तेलम गांव के बीच ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर डबरी में पलट गई। हादसा इतना भयावह था कि ग्रामीण ट्रैक्टर के नीचे दब गए।

बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर चालक द्वारा लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने की वजह से यह हादसा हुआ है।

मृतकों के नाम

यह भी पढ़ें :  आशीष कर्मा का बस्तर से तबादला, तुलिका को बलरामपुर भेजा गया…. कई जिला पंचायत CEO भी बदले गए

सड़क हादसे में मरने वाले 4 ग्रामीणों में एक नाबालिग भी शामिल है। मृतकों की पहचान कोसा (35 वर्ष), दसई कवासी (16 वर्ष), दिनेश मरकाम (9 वर्ष) और फूके कवासी (40 वर्ष) के रूप में हुई है।

ये हैं घायल

घायलों में बुधरी मड़काम (40 वर्ष), वीना मड़काम (13 वर्ष), गीता मड़काम (12 वर्ष), सुजाता मड़काम (13 वर्ष), कोसी मंडावी (14 वर्ष), लिंगे मरकाम (24 वर्ष), जोगी मरकाम (26 वर्ष), सूरजीत मरकाम (3 वर्ष), बुधराम सोढ़ी (35 वर्ष), पाली सोढ़ी (7 वर्ष), कोसा माड़वी (58 वर्ष), लाली माड़वी (15 वर्ष), शिबू मरकाम (14 वर्ष), जोगा मरकाम (12 वर्ष), अमृत मरकाम (13 वर्ष), रेनू मरकाम (13 वर्ष), आयते मरकाम (14 वर्ष), मासे मारकाम (24 वर्ष) और भीमा कवासी (26 वर्ष) शामिल है।

यह भी पढ़ें :  सर्च ऑपरेशन पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंग…सुरक्षा बलों की इंटर स्टेट ज्वॉइंट टीम ने मौके से बरामद किया विस्फोटक व अन्य सामान