ज्वाइंट ऑपरेशन: मारे गए माओ के 4 जंगजू, SLR और LMG बरामद… एयरलिफ्ट किया गया मुठभेड़ में जख्मी जवान

2023
- सांकेतिक तस्वीर

ज्वाइंट ऑपरेशन: मारे गए माओ के 4 जंगजू, SLR और LMG बरामद… एयरलिफ्ट किया गया मुठभेड़ में जख्मी जवान

पंकज दाऊद @ बीजापुर। तेलंगाना और छग की सीमा पर मंगलवार की सुबह हुई मुठभेड़ में फोर्स ने एक महिला समेत चार माओवादियों को मार गिराया। मौके से एक एसएलआर व एक एलएमजी बरामद की गई है। शवों को तेलंगाना में रखा गया है।

Jawans killed 8 lakh Naxalites in an encounter

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, तेलंगाना के पेरूर एवं छग के इलमिड़ी थाना क्षेत्र में माओवादियों के जमावड़े की खबर मिली थी। यहां करीब 50 नक्सली मौजूद थे। इस खबर पर तेलंगाना के ग्रे हाउण्ड, छग के डीआरजी एवं सीआरपीएफ ने ज्वाइंट आपरेशन चलाते सोमवार रात से ही पीछा करना शुरू किया।

यह भी पढ़ें :  सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने बरसाई गोलियां, मुठभेड़ में महिला माओवादी ढेर... हथियार बरामद, अभी भी रुक—रुक कर हो रही फायरिंग

मंगलवार की सुबह करीब 7 बजे इलमिड़ी थाना क्षेत्र के सेमलडोडी एवं पेरूर थाना क्षेत्र के पेनुगोलू में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। एनकाउण्टर के बाद सर्चिंग में एक महिला समेत चार माओवादियों के शवों के अलावा एक एसएलआर एवं एक एलएमजी बरामद किए गए।

– सांकेतिक तस्वीर

माओवादी लीडर सुधाकर भी मारा गया

मुठभेड़ में मारे गए माओवादियों में तेलंगाना स्टेट कमेटी का आला लीडर सुधाकर भी मारा गया। इस स्थान पर वेंकटापुरम का एसीएम भी मौजूद था। मुठभेड़ के दौरान ग्रे हाउण्ड का एक जवान भी घायल हुआ है। उसके हेलीकाॅप्टर से वारंगल भेजा गया। बताया गया है कि इस क्षेत्र में फोर्स अब भी सर्चिंग आपरेशन जारी रखे हुए है।

यह भी पढ़ें :  पिछड़े समाज को पहली बार मिला प्रतिनिधित्व, कलार समाज ने इसे गौरव बताया