2022 के पहले ही दिन सुकमा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी… 44 नक्सलियों ने किया सरेंडर

162

2022 के पहले ही दिन सुकमा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी… 44 नक्सलियों ने किया सरेंडर

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले की पुलिस को साल 2022 के पहले ही दिन नक्सल आपरेशन में बड़ी कामयाबी उस वक्त मिली जब माओवादी संगठन से जुड़े 9 महिला समेत कुल 44 नक्सलियों ने एक साथ आत्मसमर्पण कर दिया।

सुकमा के नवीन कैम्प करीगुंडम में 44 नक्सलियों के सरेंडर करने के अवसर पर एसपी सुनील शर्मा समेत अन्य अफसर मौजूद थे। पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने वाले इन नक्सलियों ने छग शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर समाज की मुख्यधारा में लौटने का निर्णय लिया। एक आत्मसमर्पित नक्सली पर शासन द्वारा 02 लाख रूपये का ईनाम घोषित है।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा जिले में रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन, सभी नगरीय निकाय कंटेनमेंट जोन घोषित... दुकानें, साप्ताहिक बाजार व सरकारी दफ्तर भी बंद रहेंगे... कलेक्टर ने जारी किया आदेश, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद !

बता दें कि सुकमा पुलिस द्वारा ‘पूना नर्कोम अभियान’ (नई सुबह-नई शुरूआत) चलाया जा रहा है जिसके चलते ग्रामीणों का नक्सली संगठन से मोहभंग हो रहा है और वे पुलिस के करीब आ रहे हैं।

इसी कड़ी में शनिवार को करीगुंडम ग्राम के आस-पास क्षेत्रों के ग्रामीणों द्वारा समाज की मुख्यधारा से भटके हुये लोगों को नव स्थापित कैम्प में लाकर आत्मसमर्पण कराया गया। इस दौरान आत्मसमर्पित नक्सलियों व उनके साथ आये ग्रामीणों को जवानों द्वारा भोजन कराया गया। बताया गया है कि सभी आत्मसमर्पित नक्सलियों को शासन की पुनर्वास योजनाओं का लाभ दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें :  एड़समेटा फायरिंग: 8 बरस से जिस्म में एक बुलेट है दफन… घटना के विरोध में हजारों ग्रामीण जमाए हैं गंगालूर में डेरा