मुठभेड़ में मारा गया 5 लाख का इनामी नक्सली‚ DRG जवानों को मिली सफलता

89

मुठभेड़ में मारा गया 5 लाख का इनामी नक्सली‚ DRG जवानों को मिली सफलता

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार की सुबह हुए मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक माओवादी को ढेर कर दिया। मारा गया नक्सली 5 लाख का इनामी बताया जा रहा है।

Two CAF soldiers martyred in Naxalite attack in Bastar

जानकारी के मुताबिक‚ अरनपुर थाना क्षेत्र के नीलवाया के जंगलों में मंगलवार की अलसुबह डीआरजी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई‚ जिसमें जवानों ने एक इनामी नक्सली को मार गिराने में कामयाबी हासिल की। मौके से नक्सली का शव और हथियार समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें :  तेलंगाना से लौटे ग्रामीण की गला रेतकर हत्या, नक्सली वारदात की आशंका !

Read More:

 

दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि करते बताया कि नीलावाया क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर डीआरजी की टीम सोमवार की रात सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। सुबह जवान जैसे ही नीलावाया के जंगल में पहुंचे नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें :  दुनिया का सबसे बड़ा संविधान है भारत का, जवानों ने मनाया संविधान दिवस
– मौके से बरामद हथियार व सामान

करीब 15-20 मिनट तक दोनों ओर से गोलीबारी होती रही। फिर जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों ने घटनास्थल पर सर्च ऑपरेशन चलाया‚ जिसमें एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद किया गया है। मारे गए नक्सली की शिनाख्त नीलवाया के मल्लापारा निवासी कोसा के रूप में की गई है।

मिलिट्री इंटेलिजेंस का इंचार्ज था कोसा

एसपी डॉ पल्लव ने बताया कि मारा गया नक्सली कोसा बीते 15 सालों से नक्सली संगठन के लिए काम कर रहा था। मलांगिर एरिया कमेटी में बतौर मेंबर कार्यरत कोसा नक्सलियों के मिलिट्री इंटेलिजेंस का इंचार्ज भी था। उसके विरूद्ध विभिन्न थानों में 15 से भी अधिक नक्सली मामलों में अपराध दर्ज थे।

यह भी पढ़ें :  लॉकडाउन: कलेक्टर ने जनता से की अपील, बोले- कोरोना से जंग जीतने सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से करें पालन

Read More:

 

मुठभेड़ के बाद जवानों ने मौके से नक्सली के शव के साथ एक 9 एमएम पिस्टल, एक देसी भरमार बंदूक, 3 किलो वजनी एक आईईडी बम, पिठ्ठू, दवाइयां और नक्सलियों के दैनिक उपयोगी अन्य सामग्री बरामद की है।