5 लाख का इनामी माओवादी गिरफ्तार, DRG जवानों ने नक्सली स्मारक ध्वस्त किया

63

5 लाख का इनामी माओवादी गिरफ्तार, DRG जवानों ने नक्सली स्मारक ध्वस्त किया

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। दक्षिण बस्तर में नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के पहले दिन बुधवार को दंतेवाड़ा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 लाख रुपए के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है। वहीं डीआरजी जवानों द्वारा नक्सली स्मारक भी ध्वस्त किया है।

जानकारी के मुताबिक, कुआकोंडा थाना क्षेत्र के जियाकोड़ता के जंगल से सुरक्षा बलों ने हार्डकोर इनामी नक्सली हांदा कर्रा माड़वी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। नक्सली हांदा कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य व एरिया मिलिशिया कमांडर के पद पर पिछले कई सालों से सक्रिय था।

यह भी पढ़ें :  वन विभाग में टेंडर घोटाला, 9 अफसरों को नोटिस जारी... 37 निविदा बुलाई, 33 में निकली गड़बड़ी

Read More:

 

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के मद्देनजर कुआकोंडा थाने से जिला बल व DRG के जवान नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे। इसी दौरान जंगल में जवानों को देख एक संदिग्ध व्यक्ति भागने लगा, जिसे जवानों द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान उसकी शिनाख्त नक्सली ACM हांदा कर्रा माड़वी के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें :  संयुक्त कलेक्टर की कार को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, एक की मौत, 3 गंभीर

Read More:

पुलिस के मुताबिक, पकड़ा गए नक्सली हांदा पर 5 लाख का इनाम घोषित था। वह पिछले डेढ़ दशक से ज्यादा समय से कटेकल्याण व कुआकोंडा इलाके में खासाा सक्रिय था। गिरफ्तारी के बाद पुलिस हांदा से पूछताछ कर रही है। एसपी ने बताया कि पकड़ा गया नक्सली IED ब्लास्ट, जवानों पर फायरिंग, ग्रामीणों की हत्या समेत कई वारदातों में शामिल रहा।

यह भी पढ़ें :  CAF जवान ने बैरक में खुद को मारी गोली, मौत... बीजापुर के बाद सुकमा में जवान ने उठाया खौफनाक कदम

जवानों ने ढहाया नक्सली स्मारक

इधर, सर्चिंग के दौरान डीआरजी जवानों ने रेवाली गांव के चिरमुल पारा में बने नक्सलियों के शहीद स्मारक को ध्वस्त कर दिया। साल 2017 में बुरगुम में हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में मारी गई इनामी महिला नक्सली पाले और बिज्जे की याद में यह स्मारक बनाया गया था। बुधवार की सुबह जवानों ने यह कार्रवाई की।