आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के 5 लोग झुलसे… घर के सामने बिजली पोल पर गिरी गाज, 2 की हालत गंभीर

1474
5 people of the same family got scorched due to lightning

आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के 5 लोग झुलसे… घर के सामने बिजली पोल पर गिरी गाज, 2 की हालत गंभीर

जगदलपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों मानसून की दस्तक के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी बढ़ गई हैं। सोमवार को जगदलपुर के पास गाज गिरने से 5 लोग बुरी तरह झुलस गए। ये सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं।

लोहंडीगुड़ा थाना क्षेत्र का यह पूरा मामला है। बताया जा रहा है कि छिंदगांव तराई डेंगपारा निवासी केशव कश्यप (25), लोकनाथ कश्यप (22), उषावती कश्यप (16), प्रतिमा कश्यप (5 ) भंगचंद कश्यप इस हादसे में घायल हुए हैं। इनमें से दो स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ के 24 जिलों में बढ़ा लॉकडाउनः कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर और बीजापुर 5 मई तक कंटेनमेंट जोन... रायपुर‚ जगदलपुर, दंतेवाड़ा‚ सुकमा में 6 मई तक तालाबंदी

हादसे के वक्त सभी लोग घर पर ही थे। सोमवार की सुबह करीब साढ़े 10 बजे अचानक तेज हवा चलने लगी और जोरदार गर्जना के साथ आकाशीय बिजली कड़की और घर के सामने बिजली पोल पर जा गिरी।

इससे पहले कि लोग कुछ समझते गाज गिरने से जोर का झटका लगा और घर के अंदर मौजूद सभी लोग बेहोश हो गए। आसपास के लोगों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद डायल-112 की टीम को बुलाया गया और सभी को अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें :  सुषमा स्वराज ने निधन से 3 घंटे पहले ट्वीट किया- 'मैं इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी'

आकाशीय बिजली की चपेट में आकर घायल हुए लोगों में 2 बच्चियों सहित एक ही परिवार के कुल 5 लोग शामिल हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।