अस्थायी गौठान में दम घुटने से 50 गायों की मौत, दर्दनाक हादसे से मचा हड़कंप

26
CRPF jawan dies due to heart attack

अस्थायी गोठान में दम घुटने से 50 गायों की मौत, दर्दनाक हादसे से मचा हड़कंप

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ के बिलासपुर जिले के तखतपुर ब्लॉक में शनिवार की सुबह एक गोठान में 50 से अधिक मवेशियों की मौत से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि एक अस्थायी गोठान में मवेशियों को रखा गया था, जहां दम घुटने से 50 गायों की मौत हो गई। वहीं कई गायों का अभी इलाज चल रहा है।

CRPF jawan dies due to heart attack

 

जानकारी के मुताबिक, तखतपुर विकासखंड के मेडपार गांव में बाजार स्थित पंचायत भवन में अस्थायी गोठान स्थापित किया गया था। यहां 100 से अधिक मवेशियों को पिछले कुछ दिनों से रखा गया था। इसी गोठान में 50 गायों की मौत की जानकारी सामने आ रही है। घटना की सूचना मिलने पर जनपद पंचायत के सीईओ और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें :  कम पड़ गए साढे़ 22 हजार बारदाने, वारंगल और नागपुर के महंगे बोरे खरीदने को मजबूर किसान

बताया जा रहा है कि मेड़पार में गौठान नहीं है। इसी वजह से सरपंच और सचिव ने ग्राम पंचायत के पुराने जर्जर भवन में अस्थाई गोठान बनाकर गायों और अन्य गौवंश के मवेशियों को रखा था। स्थानीय लोगों की मानें तो कोरोना वायरस के चलते ग्राम पंचायत के पुराने जर्जर भवन के मैदान को ही सरपंच और सचिव ने अस्थायी गौठान बनाया है।

इसी जगह पर करीब 120 गायों को घेरकर रखा गया था। शनिवार की सुबह ग्रामीणों ने देखा की 50 से ज्यादा गायों की मौत हो गई है। इनके मुंह से झाग निकलने की बात कही जा रही है और आशंका जताई जा रही है कि दम घुटने की वजह से गायों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें :  एड़समेटा मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने घबराहट में गोली चलाई, जिससे ग्रामीण मारे गए... न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट विधानसभा में पेश

फिलहाल, मौके पर प्रशासन की टीम और पशु चिकित्सा दल मौजूद है। मृत गायों को शवों को पंचनामे के लिए भेजा जा रहा है और अन्य बीमार गायों का उपचार चल रहा है। शनिवार की सुबह 50 गायों की मौत की खबर से ग्रामीण आक्रोशित हैं। वहीं घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

  

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने मोबाइल टॉवर में की आगजनी, सिस्टम जलकर खाक