यहां हनी खरीदने लगेगी पूरी ‘मनी’ ! सरकारी मेडिकल स्टोर में ऐलोपेथिक दवा पर मिलेगी 50 से 70 फीसदी की छूट

107

यहां हनी खरीदने लगेगी पूरी ‘मनी’ ! सरकारी मेडिकल स्टोर में ऐलोपेथिक दवा पर मिलेगी 50 से 70 फीसदी की छू

पंकज दाऊद @ बीजापुर। सरकारी दवाखाना श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में ऐलोपैथिक के अलावा वनौषधि भी मिलेगी लेकिन शहद एवं दीगर हर्बल प्रोडक्ट के लिए पूरे दाम देने होंगे। वहीं जेनेरिक दवाओं में पचास से सत्तर फीसद की रियायत दी जाएगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छग के विभिन्न  शहरों के साथ यहां भी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का ऑनलाइन शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत ही नहीं समूचे विश्व में महंगी दवा की समस्या है और इसे देखते सस्ती दवा मरीजों को देने इस मेडिकल स्टोर का शुभारंभ किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  सुकमा में धान तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, फिर पकड़ाया 167 क्विंटल धान... लगातार हो रही कार्रवाई से खाद्य माफियाओं में हड़कम्प!

CM ने कहा कि सस्ती दवा का मतलब ये नहीं है कि इसमें क्वालिटी नहीं है। ब्राण्डेड कंपनियों की दवा इस स्थान पर मिलेगी। यहां शिशु आहार एवं हर्बल दवाएं भी उपलब्ध होंगी। इनके अलावा सर्जिकल सामान भी यहां बेचे जाएंगे।

सीएम भूपेश बघेल ने नगरीय निकायों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से इसके प्रचार की अपील की और कहा कि ये दुकानें गरीबों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होंगी। बताया गया है कि दुकानदार वन  विभाग के संजीवनी मार्ट से हर्बल प्रोडक्ट लेंगे और इसे एमआरपी दर पर बेचेंगे। इसमें ग्राहक को कोई रियायत नहीं मिल पाएगी।

यह भी पढ़ें :  उद्योग समूहों की मीटिंग में बोले CM भूपेश बघेल, COVID-19 की गाईडलाइन का गंभीरता से हो पालन

जिला हॉस्पिटल के सामने मेडिकल स्टोर का उदघाटन हुआ। इस मौके पर कलेक्टर राजेन्द्र कटारा, एसडीएम देवेश ध्रुव, पालिका अध्यक्ष बेनहूर रावतिया, युवा आयोग के सदस्य अजय सिंह, बिजली कंपनी के ईई पीआर साहू, सीएमओ पवन मेरिया, पार्षद कलाम खान, पुरूषोत्तम सल्लूर, नंदकिशोर राना, रितेश दास, राजू गांधी, प्रवीण डोंगरे, सुशीला नाग, दीपिका पाण्डे,  ललिता झाड़ी एवं अन्य मौजूद थे।