तीन मुठभेड़ में 6 नक्सली ढेर, सुकमा में सड़क काटने आए 3 माओवादियों को जवानों ने मार गिराया, हथियार भी बरामद

64

न्यूज डेस्क @ खबर बस्तर। शनिवार का दिन दक्षिण बस्तर में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के नाम रहा। दक्षिण बस्तर के दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिलों में 24 घंटे के भीतर हुई 3 मुठभेड़ों में जवानों ने कुल 6 नक्सलियों को ढेर कर दिया।

यह भी पढ़ें : खुद के लगाए स्पाइक होल में गिरकर घायल हुआ माओवादी, DRG के जवानों ने पहुंचाया अस्पताल, पेश की नज़ीर

पहली मुठभेड़ दंतेवाड़ा जिले के किरन्दुल इलाके में हुई जहां डीआरजी के लड़ाकों ने 2 नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए दाेनाें नक्सलियाें की पहचान लच्छू मंडावी और पाेदिया के रूप में की गई। दाेनाें पर 5-5 लाख रुपए का इनाम था।

यह भी पढ़ें :  क्वारेंटाइन सेंटर में 'भूत' का साया..! प्रवासी मजदूरों ने रूकने से किया इंकार, बोले- रात को सुनाई देती है पायल की आवाज, दीवारों पर दिखते हैं पैरों के निशान !

बीजापुर जिले के आवापल्ली थाना क्षेत्र के पुन्नूर गांव के जंगलों में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया। यहां नक्सलियों के डिवीजनल कमांडर नागेश की मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी की टीम रवाना की गई थी। जवान जैसे ही जंगलों में पहुंचे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ खत्म होने के बाद मौके से एक नक्सली का शव और 315 बोर का एक बंदूक बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें : नक्सलियों ने पर्चे फेंक सुनाया फरमान, इस विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को सजा देने का किया ऐलान… जानिए पूरा मामला !

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में ग्रामीण को किया अगवा, बंधक बनाकर जमकर की पिटाई... DRG के जवानों ने 4 दिन बाद चंगुल से छुड़ाया

इधर, शनिवार की देर शाम सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के ताड़मेटला-मुकरम नाला के पास जंगलाें में जवानों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन नक्सली मारे गए। यहां सड़क खाेदने पहुंचे नक्सलियों का पीछा कर जवानों ने इन्हें मार गिराया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान के तहत डीआरजी की टुकड़ी को सर्चिंग पर रवाना किया गया था। पुलिस पार्टी जब मुकरम नाला के पास पहुंची तो वहां सड़क काटने पहुंचे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें : शराब दुकान में चोरी मामले में चौकीदार ही निकला चोर..! पुलिस ने 48 घंटे के भीतर सुलझाई गुत्थी, 9 आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें :  क्वारंटीन सेंटर से भागने वाले युवक के खिलाफ FIR दर्ज, तेलंगाना से लौटने पर किया गया था क्वारंटीन

सुरक्षा बल के जवानों ने भी नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से काफी देर तक गोलीबारी चलती रही। फिर हमेशा की तरह नक्सली वहां से भाग खड़े हुए। एनकाउंटर खत्म होने के बाद जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब मौके से तीन नक्सलियों के शव और एक इंसास राइफल समेत कई हथियार बरामद किए गए।


ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….