तीरथगढ़ वाटरफॉल में अचानक पानी बढ़ने से फंसे 7 सैलानी, रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया

96

जगदलपुर @ खबर बस्तर। कांगेर घाटी स्थित तीरथगढ़ जल प्रपात में अचानक पानी बढ़ जाने से वहां घूमने गए 7 सैलानी फंस गए। पुलिस की टीम ने रेस्क्यू आपरेशन चलाकर पर्यटकों को सुरक्षित निकाला। घटना गुुरुवार रात की बताई जा रही है।


यह भी पढ़ें: हार के बाद पार्टी में घटा केदार और गागड़ा का कद ! दंतेवाड़ा व चित्रकोट सीट पर उपचुनाव हेतु शिवरतन और चंदेल बने प्रभारी

जानकारी के मुताबिक तीरथगढ़ में फंसने वाले सभी पर्यटक रायपुर के बताए जा रहे हैं। पुलिस के जवानों ने तीन घंटे तक कड़ी मशक्कत की और इन्हें सुरक्षित निकाला गया।

यह भी पढ़ें: दंतेश्वरी मंदिर के छत से रिस रहा बारिश का पानी… टेम्पल कमेटी व पुरातत्व विभाग की अनदेखी से श्रद्धालु नाराज

इस घटना ने बस्तर के पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था के दावों की भी पोल खोल कर रख दी है। गौरतलब है कि दो साल पहले भी यहां घूमने आए एमपी के 5 पर्यटक फंस गए थे।

 

यह भी पढ़ें :  SDM ने 9 सरपंचों को थमाया नोटिस, किसी ने आवास अधूरे बनाए तो किसी ने बारदाने जमा नहीं किए

बताया जा रहा है कि गुरुवार की शाम रायपुर के सात सैलानी तीरथगढ़ जलप्रपात पहुंचे थे। इसी बीच देर शाम अचानक पानी बढ़ने लगा। देखते ही देखते वहां बना पुल डूबने लगा और पर्यटक वहीं फंस गए।

Read More : ‘आसमान से गिरे facebook में अटके’… ‘इसमें तेरा घाटा, मेरा कुछ नहीं जाता’

घटना की जानकारी मिलने पर दरभा थाना प्रभारी जवानों के साथ मौके पर पहुंचे लेकिन कोई संसाधन नहीं होने से वे पर्यटकों को निकालने में असमर्थ रहे। इसके बाद जवानों ने पास के गांव से रस्सी लाई और रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया। इस तरह रात करीब 11 बजे पर्यटकों को सही सलामत बाहर निकाला जा सका।

यह भी पढ़ें :  बस्तर में विशेष पुलिस बल का होगा गठन, संवेदनशील इलाके के स्थानीय युवाओं की होगी भर्ती... जेल में बंद आदिवासियों की रिहाई मामले की हर माह हो समीक्षा: CM भूपेश बघेल

 

यह भी पढ़ें: स्कूल परिसर में छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जगदलपुर के प्राईवेट स्कूल का मामला, पुलिस जांच में जुटी

बता दें कि बारिश के दिनों में छत्तीसगढ़ का नियाग्रा कहलाने वाले चित्रकोट जलप्रपात और तीरथगढ़ जल प्रपात पूरे शबाब पर है। इन जलप्रपातों की खूबसूरती को करीब से निहारने के लिए हर साल देश-विदेश से हजारों सैलानी बस्तर पहुंचते हैं।

यह भी पढ़ें : उफनते नाले में बह गए 3 युवक, पेड़ के सहारे एक ने बचाई अपनी जान… दो लोग अभी भी लापता, खोजबीन जारी

यह भी पढ़ें :  सण्डे मार्केट का हाल हो गया बेहाल, पार्किंग की बदइंतजामी झेल रहे दुकानदार

अभी इन वाटरफॉल का सौंदर्य देखते ही बन रहा है। ऐसे में इन टूरिस्ट स्पॉट पर पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है। हालांकि, कुछ दिन पहले पानी अधिक बढ़ने के कारण तीरथगढ़ जलप्रपात में पर्यटकों को जाने से रोक दिया गया था।


ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….