छत्तीसगढ़ में कोरोना से कोहराम: एक ही दिन में 8 मरीजों की मौत, पॉजिटिव केस का आंकड़ा 10 हजार के पार… बस्तर में फिर फूटा कोरोना बम

63
8 patients died in one day due to corona in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में कोरोना से कोहराम: एक ही दिन में 8 मरीजों की मौत, पॉजिटिव केस का आंकड़ा 10 हजार के पार… बस्तर में फिर फूटा कोरोना बम

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का कोहराम बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को प्रदेश में इस महामारी से मौत के आंकड़ों के सारे रिकार्ड टूट गए। एक ही दिन में 8 संक्रमितों की मौत ने सबको हिला दिया है। वहीं आज 280 पॉजिटिव मरीजों की भी पहचान की गई है।

8 patients died in one day due to corona in Chhattisgarh

प्रदेश में अब तक कोरोना से कुल 69 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले कई दिनों से मौत के आंकड़े लगातार सामने आ रहे हैं। इधर, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हजार के पार पहुंच गई है। हालांकि, मंगलवार को 357 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार की रात 9 बजे तक 280 नए मरीजों की पहचान की गई है। इनमें रायपुर जिले से सर्वाधिक 106 मरीज मिले हैं। वहीं दुर्ग से 42, बस्तर से 37, बलरामपुर और कोंडांगाव से 25-25, सूरजपुर से 9, रायगढ़ से 6, राजनांदगांव व महासमुंद से 5-5, बिलासपुर और कांकेर से मिले 4-4 मरीज शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :  देवती कर्मा की नामांकन रैली में कांग्रेस दिखाएगी ताकत... कल होगा शक्तिप्रदर्शन, CM भूपेश बघेल, पीएल पुनिया समेत जुटेंगे कई दिग्गज नेता

Read More:

 

इसके अलावा कबीरधाम, बलौदाबाजार, जांजगीर चांपा व कोरिया से 02-02, धमतरी, जशपुर, नारायणपुर व बीजापुर से 01-01 मरीज मिले है। इन सभी संक्रमितों को अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है। फिलहाल, प्रदेश में कुल मरीज की संख्या 10109 है और एक्टिव केस 2427 हैं।

इन मरीजों की हुई मौत

  • रायपुर के गुढ़ियारी निवासी एक 50 वर्षीय महिला की रायपुर मेडिकल कालेज में मौत हुई। महिला को गंभीर ब्रेथलेसनेस की शिकायत के चलते मेकाहारा में भर्ती कराया गया था।
  • रायपुर के ही महोबा बाजार निवासी 69 वर्षीय पुरूष की मौत भी एम्स में हुई। किडनी, डायबिटीज, उच्च रक्तचाप से पीड़ित मरीज को 31 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
  • रायपुर के रहने वाले 35 वर्षीय एक युवक की मौत भी एम्स में मंगलवार की दोपहर को हुई। मृतक ब्रेथलेसनेस की शिकायत के चलते 31 जुलाई से अस्पताल में भर्ती था।
  • केंद्रीय जेल बिलासपुर से 90 वर्षीय महिला को इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया था, कोरोना जांच के दौरान ही महिला की मौत हो गई।
  • बिलासपुर निवासी 58 वर्षीय एक व्यक्ति को शहर के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दोनों फेफड़ों के निमोनिया से पीड़ित अधेड़ ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।
  • बिलासपुर के ही एक 71 वर्षीय पुरूष को कार्डियेक डिसीज, डायबीटिज रेस्परेटरी डिसट्रेस के चलते बिलासपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज सुबह उनकी मौत हो गई।
  • सरगुजा निवासी एक 75 वर्षीय पुरूष की मौत इलाज के दौरान रायपुर एम्स में हो गई। उन्हें 24 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
  • संत रविदास नगर दुर्ग निवासी एक 48 वर्षीय पुरूष की भी आज मौत हो गई। तीन दिनों से ब्रेथलेसनेस होने व कोविड 19 की वजह से उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। मृतक टीबी की बीमारी से भी पीड़ित थे।
यह भी पढ़ें :  एस्सार-नक्सली फंडिंग मामले में सोनी सोढ़ी समेत 4 आरोपी दोषमुक्त... NIA कोर्ट का 11 साल बाद आया फैसला, 15 लाख रुपए लौटाने का भी आदेश

Read More:

बस्तर में फूटा कोरोना बम

इधर, बस्तर संभाग में एक बार फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ है। मंगलवार को बस्तर जिले से 37, कोंडांगाव से 25, कांकेर से 4 और नारायणपुर व बीजापुर जिले से 01-01 पॉजिटिव केस मिले हैं। कुल मिलाकर संभाग में 68 मरीजों की पहचान की गई है।

यह भी पढ़ें :  लौकी की सब्जी खिलाई और रातभर जंगल में घुमाते रहे नक्सली... माओवादियों से छूटे लक्ष्मण की आपबीती, जानिए कैसे पहुंचे घर !

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…