बेंगपल्ली के जंगलों में मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

48

बेंगपल्ली के जंगलों में मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को ढेर कर दिया। फोर्स ने मौके से एनकाउंटर में मारे गए माओवादी के शव के अलावा हथियार व अन्य सामान बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार की दोपहर किरंदुल थाना क्षेत्र के बेंगपल्ली के जंगलों में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई। जिसमें जवानों ने एक नक्सली को मार गिराने में कामयाबी हासिल की है।

यह भी पढ़ें :  कुछ सरकारी पॉलिसी नापसंद, हजारों आदिवासी सड़क पर उतरे… फोर्स के नए कैम्प का विरोध और स्कूल खोलने की बात दोहराई

Read More:

दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि करते बताया कि बेंगपल्ली क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी के जवान सर्च आपरेशन पर निकले थे। शनिवार की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज मिलने से हड़कंप..! विदेश से लौटे शख्स में दिखे लक्षण, ब्लड सैंपल रायपुर भेजा गया

जवानों ने भी फौरन मोर्चा संभाला और नक्सलियों द्वारा की गई फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से रूक रूक कर काफी देर तक गोलीबारी चलती रही। फिर जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग खड़े हुए।

Read More:

मुठभेड़ खत्म होने पर जवानों ने मौके पर सर्च ऑपरेशन चलाया। जिसमें एक नक्सली का शव बरामद किया है। मारे गए नक्सली की अभी शिनाख्त नही हुई है। एसपी के मुताबिक मुठभेड़ में मृत नक्सली पीएलजीए कैडर का है।

यह भी पढ़ें :  BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ सरकार ने जारी की आयोग, निगम, मंडलों की सूची... जानिए कौन बना अध्यक्ष-उपाध्यक्ष और किसे मिली सदस्यों में जगह !

शव के साथ मिला ये सामान

डीआरजी की टीम ने घटनास्थल से एक नक्सली के शव के अलावा दो देसी बंदूकें, 5 किलो वजनी आईईडी, दो हैंड ग्रेनेड, जेलेटिन की छड़े, तीन पिठ्ठू, नक्सलियों का एक वाकी-टाकी और दैनिक उपयोगी सामान भी बरामद किया है।