गर्भवती महिला को कांवड़ पर लादकर 3 किमी पैदल चले ग्रामीण, फिर मिला एंबुलेंस का सहारा

58
A pregnant woman walked 3 km after loading in Kavad

गर्भवती महिला को कांवड़ पर लादकर 3 किमी पैदल चले ग्रामीण, फिर मिला एंबुलेंस का सहारा

कोंडागांव @ खबर बस्तर। नक्सल समस्या से जूझ रहे बस्तर के लोगों को अभी भी सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए तरसना पड़ता है। बारिश के दिनों में तो कई बार लोगों की जान पर बन आती है।

A pregnant woman walked 3 km after loading in Kavad

ऐसा ही मामला कोंडागांव जिले के माकड़ी ब्लॉक में सामने आया है, जहां एक गर्भवती महिला को एंबुलेंस तक पहुंचाने ग्रामीणों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। बांस के बने कांवड़ में लादकर 3 किमी पैदल चलने के बाद महिला को एंबुलेंस तक पहुंचाया गया, फिर उसे अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें :  बस्तर में भारी बारिश, डेंजर लेवल पर पहुंची इन्द्रावती...अगले 24 घंटे रहें संभलकर, कलेक्टर ने VIDEO संदेश जारी कर की ये अपील

Read More: 

 

जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला माकड़ी विकासखंड के मोहन बेड़ा गांव का है। यहां रहने वाली एक गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो परिजनों ने 102 महतारी एंबुलेंस को बुलाया, लेकिन गांव तक पक्की सड़क नहीं होने से एंबुलेंस पहुंचना मुमकिन नहीं था।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  CG शिक्षक ट्रांसफर ब्रेकिंग: शिक्षा विभाग में 31 शिक्षकों का ट्रांसफर... रायपुर, रायगढ़, सरगुजा, कांकेर, बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा समेत इन जिले में शिक्षकों का हुआ तबादला

इधर, गर्भवती महिला की प्रसव पीड़ा बढ़ती जा रही थी। महिला की स्थिति बिगड़ती देख उसे अस्पताल ले जाना जरूरी था इसलिए घर वालों ने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की मदद से महिला को बांस से बने कांवड़ में लादकर 3 किमी कीचड़भरा रास्ता तय किया और फिर किसी तरह एंबुलेंस तक पहुंचाया गया।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  पुलिस कालोनी में पंखे से लटका मिला महिला कांस्टेबल का शव... परिजनों को ​हत्या का शक !

यहां से महिला को एंबुलेंस के जरिये सुरक्षित तरीके से अस्पताल पहुंचाया गया, जहां महिला ने मंगलवार को बेटी को जन्म दिया है। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का कहना है कि यदि समय रहते महिला को अस्पताल नहीं पहुंचाया जाता तो उसकी तबीयत बिगड़ सकती थी। फिलहाल, मां और बेटी दोनों स्वस्थ हैं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….