अंतागढ़ में अपर कलेक्टर और एडिशनल एसपी की होगी नियुक्ति, CM भूपेश ने की घोषणा

2165

अंतागढ़ में अपर कलेक्टर और एडिशनल एसपी की होगी नियुक्ति, CM भूपेश ने की घोषणा

कांकेर @ खबर बस्तर। कांकेर जिले के अंतागढ़ में अपर कलेक्टर और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना की जाएगी। उक्ताशय की घोषणा सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार को अपने अंतागढ़ दौरे के दौरान की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अंतागढ़ विधानसभा के दौरे पर रहे और इसका पहला चरण पोड़गांव में ग्रामीणों से भेंट मुलाकात का था। मुख्यमंत्री ने लोगों की मांग पर अंतागढ़ में अपर कलेक्टर और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना करने की घोषणा की। उन्होंने अंतागढ़ में तहसील कार्यालय भवन की भी घोषणा की।

यह भी पढ़ें :  राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा, इन 8 कलेक्टरों की लगी प्रदर्शनी में ड्यूटी... देखिए सूची

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों का संतोष ही हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता है। सीएम ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में अंतागढ़ पोड़गांव से टेमरूपानी रोड के चौड़ीकरण के साथ ही आमाबेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने की घोषणा की।

वादे के पक्के हैं सीएम

भेंट-मुलाकात के दौरान सरेंडी गांव के तलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री जी, आप वायदे के पक्के हैं। मेरा कर्जा भी माफ हुआ और न्याय योजना का लाभ भी मिला। जब जब पैसे की जरूरत होती है न्याय योजना का पैसा खाते में आ जाता है और चिंता दूर हो जाती है।

यह भी पढ़ें :  किरंदुल में बने क्वारेंटाइन सेंटर को हटाने की मांग, पार्षद ने लोगों की समस्या से अधि​कारियों को कराया रूबरू... जानिए किसलिए हो रहा विरोध

मुख्यमंत्री ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि किसानों का संतोष ही हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता है। किसानों की कर्जमाफी हुई और उत्पादन का उचित दाम मिला जिसके चलते वे खेती की बेहतरी के लिए निर्णय ले पा रहे हैं।

जैविक खाद बेचकर कमाये 80 हजार रुपए

पोड़गांव की लक्ष्मी गावड़े ने बताया कि उनका समूह गौठान में जैविक खाद बना रहा है। अब तक 180 क्विंटल खाद बेच चुके हैं और इसके माध्यम से 80 हजार रुपए तक लाभ कमा चुके हैं। सीएम ने कहा कि गौठानों को आजीविकामूलक गतिविधियों के केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  कोरोना योद्धाओं को सलाम: 46 डिग्री की तपती गर्मी में PPE किट पहनकर स्वास्थ्यकर्मी कर रहे अप्रवासी मजदूरों की जांच

सीएम ने की ये घोषणाएं…

  • अंतागढ़ गोल्डन चौक से बिजली आफिस तक माडल रोड निर्माण।
  • ग्राम पंचायत बंडापाल बालक बालिका मिडिल स्कूल आश्रम की घोषणा।
  • उपस्वास्थ्य केंद्र भैंसासुर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने का ऐलान।
  • ग्राम पंचायत बड़े गोपाल में नवीन आंगनबाड़ी की घोषणा।
  • पोड़गांव हायर सेकेंडरी स्कूल के नवीन भवन और गुडरापारा में पुलिया निर्माण की घोषणा।
  • ग्राम पंचायत बड़े गोपाल में नवीन आंगनबाड़ी की घोषणा।