मरीजों की सेवा करने ऑक्सीजन मशीन ही खरीद डाली, एल्डरमैन राजू गांधी ने फिर पेश की इंसानियत की नजीर

111

मरीजों की सेवा करने ऑक्सीजन मशीन ही खरीद डाली, एल्डरमैन राजू गांधी ने फिर पेश की इंसानियत की नजीर

पंकज दाऊद @ बीजापुर। समाज सेवा में पहले क्रम पर रहने वाले एल्डरमैन एवं व्यापारी राजू गांधी ने इस बार गरीबों और जरूरतमंदों के लिए ऑक्सीजन मशीन ही खरीद डाली है। वे इसे जरूरत पर मरीजों को मुफ्त में मुहैया करवाएंगे।

पेशे से कपड़ा व्यापारी एवं पालिका के एल्डरमैन राजू गांधी ने मुंबई की एक कंपनी से आक्सीजन मशीन मंगाई है। ये मशीन कल ही आई है। उन्होंने बताया कि इसमें करीब 250 एमएल पानी डालने से दो घंटे तक आक्सीजन मिलता है। इसे एक पाइप और मास्क के जरिए मरीज लेता है।

यह भी पढ़ें :  शराब के आदी कोरोना मरीज की मौत, जिले में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 4 पर पहुंचा

Read More:

हर दो घंटे में इतना ही पानी डालना होता है। इसका इस्तेमाल और ऑपरेट करने में कोई जटिलता नहीं है। इसकी जानकारी उन्होंने सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी एवं सिविल सर्जन डाॅ अभय तोमर को दी है। कोई भी जरूरत मंद इसका उपयोग कर सकता है।

– ऑक्सीजन मशीन के साथ राजू गांधी

हालांकि, मास्क मरीज को खुद ही खरीदना होगा क्योंकि इस्तेमाल किए गए मास्क से संक्रमण का खतरा रहता है। गांधी ने कहा कि बीजापुर के लोगों के लिए ये मशीन मुफ्त में दी जाएगी। समाजसेवी राजू गांधी ने रविवार को कोरोना वारियर्स के लिए चाय एवं नाश्ते की व्यवस्था की। इसके पहले भी उन्होंने व्यवस्था की थी।

यह भी पढ़ें :  युवा महोत्सव में आयोजित विविध स्पर्धाओं में युवाओं ने दिखाई प्रतिभा

100 सिलेण्डर की दरकार

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि कोविड हाॅस्पिटल में अभी 104 बड़े और 35 छोटे आक्सीजन सिलेण्डर हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 100 और सिलेण्डर की मांग की गई है।

Read More:

डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि अभी कोविड हाॅस्पिटल में 410 बिस्तर हैं। इनमें से 44 बेड भरे हैं। जरूरत पड़ने पर पाॅलीटेक्निक काॅलेज में 100 और बेड का हाॅस्पिटल बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  होली से पहले धूम मचा रहा 'फागुन चो महीना इली होली'... YouTube पर छाया हल्बी वीडियो एलबम, दंतेवाड़ा के युवाओं का दिखा जलवा