सहायक आरक्षकों का जल्द होगा प्रमोशन, बनेंगे आरक्षक, वेतन भी बढ़ेगा… CM बघेल ने की बड़ी घोषणा, PHQ को दिए ये निर्देश

2483

सहायक आरक्षकों का जल्द होगा प्रमोशन, बनेंगे आरक्षक, वेतन भी बढ़ेगा… CM बघेल ने की बड़ी घोषणा, PHQ को दिए ये निर्देश

रायपुर @ खबर बस्तर। नए साल में छत्तीसगढ़ सरकार सहायक आरक्षकों को प्रमोशन की सौगात देने जा रही है। सीएम भूपेश बघेल ने इस बारे में बड़ा ऐलान करते हुए पुलिस मुख्यालय से इस संबंध में प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए हैं।

– Demo Pic

सीएमओ छत्तीसगढ़ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उक्ताशय की जानकारी दी गई है। ट्वीट में कहा गया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के बस्तर में पदस्थ सहायक आरक्षकों की आरक्षक के समकक्ष पद पर पदोन्नति एवं वेतन भत्ते प्रदाय किये जाने के संबंध में प्रस्ताव तैयार कर राज्य शासन को भिजवाने हेतु पुलिस मुख्यालय को निर्देशित किया है।

मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद जल्द ही सहायक आरक्षकों को प्रमोशन की सौगात मिलेगी। वहीं उनके वेतन व भत्ते में भी बढ़ोत्तरी होगी। इस घोषणा के बाद सहायक आरक्षकों में हर्ष का माहौल है।

यह भी पढ़ें :  झाड़फूंक के शक में 10 हज़ार की सुपारी लेकर किया खून... पुलिस ने दो आरोपियों को पहुंचाया सलाखों के पीछे, चार दिन में सुलझाई अंधे क़त्ल की गुत्थी!

इधर, सीएम भूपेश बघेल के निर्देश का पालन करने हेतु गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू द्वारा पुलिस मुख्यालय को इस विषय में निर्देशित किया गया। मुख्यमंत्री के निर्देश के पालन में पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा द्वारा विस्तृत प्रस्ताव शासन की ओर प्रेषित किया गया है।