कोरोना से जंग: जिले में गुटखा, तम्बाखू एवं गुड़ाखू पर लगा प्रतिबंध, उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

50
Ban on gutkha tobacco and gudakhu in the district

कोरोना से जंग: जिले में गुटखा, तम्बाखू एवं गुड़ाखू पर लगा प्रतिबंध, उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

के. शंकर @ सुकमा। कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर प्रशासन ने सख्त रूख अख्तियार कर लिया है। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी चंदन कुमार ने एपीडेमिक एक्ट 1897 के अधीन सुकमा जिले में गुटखा, तंबाखू एवं गुडाखू के क्रय-विक्रय पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया है।

Ban on gutkha tobacco and gudakhu in the district

कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव एवं नियत्रंण के तहत जिला प्रशासन द्वारा यह आदेश जारी किया गया है। दरअसल, आम लोगों के द्वारा गुटखा, तम्बाखू एवं गुडाखु का सेवन कर जगह-जगह थूक दिया जाता है। ऐसे कृत्य से कोरोना का संक्रमण बढ़ने का खतरा रहता है।

यह भी पढ़ें :  शबरी नदी में नहाने गया राज मिस्त्री डूबा, दूसरे दिन तैरती मिली लाश... हर साल अनजान शख्स होता है शबरी का शिकार !

Read More:

ऐसी स्थिति पर नियत्रंण करने हेतु कलेक्टर द्वारा जिले में गुटखा, तंबाखु एवं गुडाखु के क्रय-विक्रय पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किया गया है। यह आदेश जिले में 3 मई 2020 या आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेगा। इस आदेश का उल्लंघन किए जाने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  SP दफ्तर से 200 मीटर दूर नक्सलियों ने फेंके पर्चे... इधर, माओवादी लीडर ने जारी किया प्रेस नोट, DGP के बस्तर दौरे को लेकर कही ये बात!

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….