जी. वेंकट को भाजपा ने सौंपी अहम जिम्मेदारी, दंतेवाड़ा जिले के सह प्रभारी बनाए गए

977

जी. वेंकट को भाजपा ने सौंपी अहम जिम्मेदारी, दंतेवाड़ा जिले के सह प्रभारी बनाए गए

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। भाजपा के वरिष्ठ नेता और बीजापुर के पूर्व जिलाध्यक्ष जी. वेंकटेश्वर राव को दंतेवाड़ा जिले का सह प्रभारी बनाया गया है। इस अहम जिम्मेदारी के लिए उन्होंने संगठन का आभार जताया है।

बता दें कि जी. वेंकट को दंतेवाड़ा जिले में संगठन में कार्य करने का खासा अनुभव है। वे साल 2002 से 2007 तक अविभाजित दंतेवाड़ा जिले में युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष रहे हैं। वहीं उन्होंने 6 वर्षों तक भाजपा जिला कोषाध्यक्ष के पद का निर्वहन भी बखूबी किया है।

यह भी पढ़ें :  चित्रकोट उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम और भाजपा प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप ने किया मतदान... जानिए जीत को लेकर दोनों ने क्या कहा !

उनकी कार्यकुशलता, लोकप्रियता व लंबे अनुभव को देखते हुए पार्टी ने उन्हें दंतेवाड़ा जिले का संगठन सह प्रभारी नियुक्त किया है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय द्वारा उन्हें यह अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बता दें कि जी. वेंकटेश्वर राव वर्तमान में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के विशेष आमंत्रित सदस्य हैं। वे बीजापुर जिला गठन के बाद लगातार 10 साल तक भाजपा के जिला अध्यक्ष रहे। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न दायित्वों का निर्वहन भी किया।

यह भी पढ़ें :  बुझ गया कांग्रेस का 'दीपक'... कोरोना ने छीन लिया बस्तर का भविष्य!

बीजापुर सीट जिताने में अहम भूमिका

जी. वेंकटेश्वर राव के भाजपा जिलाध्यक्ष रहते भाजपा ने कांग्रेस का अभेद किला ध्वस्त किया और बीजापुर विधानसभा सीट पर लगातार दो बार कब्जा जमाया। भाजपा के महेश गागड़ा यहां से विधायक चुने गए और बाद में वन मंत्री भी बने। उनके कार्यकाल में लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी ने बीजापुर जिले से लीड हासिल की।

इसके अलावा जिला पंचायत, जनपद पंचायतों और नगरीय निकाय चुनावों में भी भाजपा ने उल्लेखनीय जीत हासिल की थी। भाजपा संगठन ने जी. वेंकट की कार्यकुशलता और विराट अनुभव को देखते हुए दंतेवाड़ा जिले का संगठन सह प्रभारी बनाया है।

यह भी पढ़ें :  PM मोदी ने CM भूपेश को लिखा खत, मां बिंदेश्वरी बघेल को लेकर कही ये बड़ी बात !

संगठन को मजबूती देना लक्ष्य: वेंकट

‘खबर बस्तर’ से चर्चा में जी. वेंकटेश्वर राव ने बताया कि पार्टी संगठन ने उन्हें जो दायित्व सौंपा है, उसका पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निर्वहन करने की वे कोशिश करेंगे। भाजपा संगठन को मजबूती प्रदान करना उनका पहला लक्ष्य होगा।

इसके साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर जीत दिलाने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ वे मिलकर कार्य करेंगे।