प्रेमी संग फरार हो गई दुल्हन, पति थाने पहुंचा तो लौटाया मंगलसूत्र… इस तरह एक हुए प्रेमी-प्रेमिका !

4132

प्रेमी संग फरार हो गई दुल्हन, पति थाने पहुंचा तो लौटाया मंगलसूत्र… इस तरह एक हुए प्रेमी-प्रेमिका !

कांकेर @ खबर बस्तर। शादी के बाद अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई दुल्हन ने आखिरकार अपने प्रियतम को पाकर ही दम लिया। पति और अपने घरवालों के सामने अपने प्यार की खातिर बागी तेवर दिखाने वाली दुल्हन की जिद के आगे सबको झुकना पड़ा और प्रेमी-प्रेमिका का मिलन हो गया।

ये कोई फिल्मी कहानी नहीं, बल्कि छत्तीसगढ़ के कांकेर में हुई असल घटना है। दरअसल, दंतेवाड़ा की रहने वाली आरती सहारे और बस्तर के बकावंड निवासी विकास गुप्ता के बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। लेकिन दोनों के घरवाले उनके प्यार के खिलाफ थे।

यह भी पढ़ें :  घर से गाय चराने निकला था युवक, तीन दिन बाद सड़क पर मिली लाश... हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

इसी बीच, लड़की के परिजनों ने महाराष्ट्र के एक युवक से आरती की शादी तय कर दी और दोनों की शादी 6 फरवरी को करा दी गई। शादी के बाद आरती अपने पति के साथ विदा तो हुई, लेकिन राजनांदगांव के मानपुर इलाके से प्रेमी विकास संग फरार हो गई।

वाट्सऐप की मदद से हुई फरार

बारात विदा होने के बाद से लड़का-लड़की वाट्सऐप पर चैट करते रहे। रास्ते में मौका देखकर आरती टॉयलेट के बहाने गाड़ी से उतरी और पीछे कार में आ रहे अपने प्रेमी संग भाग निकली। हालांकि, अगले दिन 7 फरवरी को कांकेर पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया था।

यह भी पढ़ें :  Covid-19 इफेक्ट: इश्क वाली शादी का जुर्माना लेने आना पड़ा भारी..! कोरोना संकट में ऐसे फंस गए 14 नेशनल आर्टिस्ट, पढ़िए ये खबर
– लड़का, लड़की से पूछताछ करती पुलिस

फरार दुल्हन और उसके प्रेमी को पकड़ने के बाद पुलिस ने लड़के के खिलाफ मामला दर्ज किया, लेकिन एक दिन बाद ही पुलिस ने प्रेमी को छोड़ दिया। इसके बाद थाने के बाहर हंगामा खड़ा हो गया। थाने में दूल्हा अपने रिश्तेदारों को लेकर पहुंच गया। इसी बीच लड़की वाले भी आ गए।

थाने में ही रिश्तेदारों ने प्रेमी को घेर लिया। पुलिस के सामने फैमली ड्रामा काफी देर तक चलता रहा। इसी दौरान दुल्हन दिलेरी दिखाते हुए अपने प्रेमी के आगे ढाल बन गई। इतना ही नहीं, उसने दूल्हे को मंगलसूत्र लौटा दिया। आरती ने सबके सामने कहा- ‘चाहे कुछ भी हो जाए, वो अपने प्रेमी के साथ ही जाएगी।’

यह भी पढ़ें :  जानिए… आखिर तीन साल कौन करेगा अब नेतागिरी ? 83 फीसद वोट पड़े वन कर्मचारी संघ के चुनाव में

दुल्हन के तेवर देख पीछे हटे सभी

आरती ने कहा कि विकास के साथ कुछ भी होगा, तो वह किसी को छोड़ेगी नहीं। प्रेमिका के तेवर देखकर सभी पीछे हट गए। लड़की की इस जिद के आगे दोनो पक्षों को झुकना पड़ा और आखिरकार सब मान गए। दोनों के प्यार को देखकर दूल्हे को भी झुकना पड़ गया।

इसके बाद आरती ने मंगलसूत्र दूल्हे को लौटा दिया और अपने प्रेमी के साथ ही थाने से रवाना हुई। अब जल्द ही दोनों शादी करेंगे वह भी दोनो पक्षों की सहमति से।