अब ई-पास के बिना कहीं भी कर सकेंगे आवागमन… राज्य सरकार ने ई-पास की अनिवार्यता खत्म की, आदेश जारी

62
E-pass will be necessary for inter-state and inter-district traffic in Chhattisgarh

अब ई-पास के बिना कहीं भी कर सकेंगे आवागमन… राज्य सरकार ने ई-पास की अनिवार्यता खत्म की, आदेश जारी

रायपुर खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य सरकार ने आम लोगों को बड़ी राहत दी है। अब प्रदेश के भीतर या अंतर राज्यीय आवागमन के दौरान किसी तरह के पास की जरूरत नहीं होगी।

राज्य सरकार ने ई पास की अनिवार्यता खत्म कर दी है। इस बारे में सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि अब अंतर्राज्यीय व राज्य के अंदर आवागमन के लिए ई पास की जरूरत नहीं होगी।

यह भी पढ़ें :  आखिर क्या दवा दुकानें भी बंद हो जाएंगी..? विक्रेताओं ने रखी है सरकार से ये मांग!

Read More:

 

हालांकि, कोरोना की रोकथाम के मद्देनजर कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए स्वैच्छिक रूप से ई पास का उपयोग किया जा सकेगा, ताकि ट्रैवल हिस्ट्री का रिकार्ड उपलब्ध रहे और संभावित मरीजों की पहचान की जा सके। आम लोगों से अपील की गई है कि वो स्वैच्छिक रूप से ई-पास का उपयोग करें।

यह भी पढ़ें :  प्रेशर IED विस्फोट की जद में आने से ग्रामीण की मौत... नक्सलियों के निशाने पर थे जवान, मौके पर जिंदा बम होने की सूचना
– GAD द्वारा जारी आदेश

क्वारेंटाइन के नियमों का पालन जरूरी

आदेश के मुताबिक, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, अंतर्राज्यीय जांच चौकी आदि स्थानों पर बिना ई-पास आवागमन करने वाले यात्रियों से कांटेक्ट ट्रेसिंग के उद्देश्य से यह अनुरोध किया जाए कि वह ई-पास के लिए आवेदन के बाद ही यात्रा करें। हालांकि, दीगर राज्यों से छत्तीसगढ़ आने पर क्वारेंटीन संबंधी नियम पूर्व की भांति लागू रहेंगे।

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  सुकमा एनकाउंटर की EXCLUSIVE तस्वीरें... जवानों को एम्बुश में फंसाकर नक्सलियों ने पहाड़ी से चलाई गोलियां...जवानों को संभलने का मौका तक नहीं मिला!