नगर पंचायत चुनाव: कांग्रेस और भाजपा में सीधी टक्कर के आसार, निर्दलियों ने भी ताल ठोंकी

74

नगर पंचायत चुनाव: कांग्रेस और भाजपा में सीधी टक्कर के आसार, निर्दलियों ने भी ताल ठोंकी

पंकज दाऊद @ बीजापुर। नगर पंचायत भोपालपटनम के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा में सीधी टक्कर के आसार नजर आ रहे हैं और इसी बीच कुछ नाखुश नेता निर्दलीय के तौर पर चुनावी समर में उतर आए हैं। कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों ने शुक्रवार को नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।

शहीद वीरनारायण वार्ड (अजजा) के लिए कांग्रेस से सुकना तलाण्डी और भाजपा से यालम वेंकटेश्वर, जय बूढ़ादेव वार्ड (अजजा) के लिए कांग्रेस से चलपत पालदेव और भाजपा से कोरम, सुभाषचंद्र वार्ड (अजजा महिला) के लिए कांग्रेस से सुनीता एट्टी एवं भाजपा से सरिता कुड़ेम, बकैयाराज वार्ड (अजजा महिला) के लिए कांग्रेस से रिंकी कोरम और भाजपा से कविता एंजा, शहीद बिरसामुण्डा वार्ड (अजजा महिला) के लिए कांग्रेस से पार्वती गौतम एवं भाजपा से शकुंतला तोडेम, मदिना वार्ड ( अजजा) के लिए कांग्रेस से विजय लक्ष्मी वासम एवं भाजपा से सूर्यकांता केतारम, रानी दुर्गावती वार्ड (अनारक्षित) के लिए कांग्रेस से शेख रज्जाक एवं भाजपा से कोयलकर श्रीनिवास, महाराजा प्रवीरचंद्र वार्ड (अजा) कांग्रेस से नीरज सुनारकर एवं भाजपा से जितेन्द्र लहरे, महात्मा गांधी वार्ड (अनारक्षित ) के लिए कांग्रस से विजार खान एवं भाजपा से दुष्यंत देहारी, दासवी माता वार्ड (महिला) के लिए कांग्रेस से आषा आत्मकुरी एवं भाजपा से फिरोजा खान, भीमराव अंबेडकर वार्ड (अनारक्षित) के लिए कांग्रेस से संतोष बोरे एवं भाजपा से फारूख खान, मां बंम्लेश्वरी वार्ड (अजजा) के लिए कांग्रेस से डी शशिकला एवं भाजपा से संगीता वासम, शहीद भगतसिंह वार्ड (महिला) के लिए कांग्रेस से सपना काटरेवला एवं भाजपा से पूजा आईटपोरला, अटल वार्ड (अनारक्षित) के लिए कांग्रेस से रविन्द्र पेरमल एवं भाजपा से श्याम पेद्दी तथा इंदिरा गांधी वार्ड (अजजा) के लिए कांग्रेस से अरूण वासम एवं भाजपा से राकेश केतारम चुनाव लड़ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें :  गणपति के सरेंडर को नक्सलियों ने बताया सरकार की मनगढ़ंत कहानी... कोविड-19 को लेकर लगाया आरोप, प्रेस नोट में लिखा- WHO की चेतावनी को अनदेखी कर ट्रम्प के स्वागत में डूबी रही मोदी सरकार

नेताओं ने कमर कसी

नगर पंचायत भोपालपटनम में जीत के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों की पार्टियों के नेताओं ने कमर कस ली है। नामजदगी के लिए कांग्रेस की ओर से बस्तर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं विधायक विक्रम मण्डावी, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, बीजापुर पालिका अध्यक्ष बेनहूर रावतिया, नगर पंचायत अध्यक्ष कामेश्वर गौतम, प्रदेष महासचिव रूक्मिणी कर्मा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष लालू राठौर, वरिष्ठ कांग्रेसी और भोपालपटनम नगर प्रभारी यशवर्धन राव, सांसद प्रतिनिधि आर वेणुगोपाल राव आदि मौजूद थे जबकि भाजपा की ओर से जिला महामंत्री जितेन्द्र ठाकुर, जिला मंत्री जागर लक्ष्मैया आदि नामांकन के दौरान मौजूद थे।

यह भी पढ़ें :  लाॅकडाउन: सड़कों में सन्नाटा और सब्जी बाजार सूने... एक ही दिन में 16 नए केस, इधर 20 हजार का जुर्माना

सीट पंद्रह, जीतेंगे 30 !

कांग्रेस और भाजपा ने सभी पंद्रह सीटों पर जीतने का दावा किया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष लालू राठौर ने दावा किया है कि  उनकी पार्टी भोपालपटनम में पार्षद की सभी पंद्रह सीटों पर काबिज होगी। उनका कहना है कि सीएम भूपेश बघेल की जनकल्याणकारी योजनाओं और विधायक विक्रम शाह मण्डावी  की क्षेत्र में सक्रियता के साथ कामकाज के दम पर नगर पंचायत चुनाव में पार्टी जीतेगी। उन्होंने कहा कि किसान, गरीबों और मजदूरों के साथ भूपेश सरकार ने न्याय किया है।

यह भी पढ़ें :  इस बरस कुछ कम बरसे बादल, जून में 113 मिमी कम हुई बारिश... मोबाइल एप से जुड़े 4457 किसान, खेती की जानकारी खेत तक

इधर भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास राव मुदलियार ने भी पंद्रह सीटों पर जीत का दावा करते कहा कि पिछली बार 12 सीटों पर भाजपा काबिज हुई थी। भाजपा के कार्यकाल और मौजूदा कांग्रेस सरकार के कामकाज की लोग तुलना कर रहे हैं। मौजूदा सरकार से जनता नाखुष है और रूझान भाजपा की ओर है।