छत्तीसगढ़ में 21 जुलाई के बाद लगेगा लॉकडाउन… सरकार ने कलेक्टरों को दिया लॉकडाउन लगाने का अधिकार, अधिकांश शहरी क्षेत्रों में हो सकता है लॉकडाउन !

92
Chhattisgarh will have lockdown after July 21

छत्तीसगढ़ में 21 जुलाई के बाद लगेगा लॉकडाउन… सरकार ने कलेक्टरों को दिया लॉकडाउन लगाने का अधिकार, अधिकांश शहरी क्षेत्रों में हो सकता है लॉकडाउन !

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने प्रदेश में दोबारा लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि 21 जुलाई के बाद से प्रदेश में लॉकडाउन लगाया जाएगा।

Chhattisgarh will have lockdown after July 21

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में शनिवार को कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में लॉकडाउन लगाने पर सहमति बनी। सरकार द्वारा जिला कलेक्टरों को इस बात का अधिकार दिया गया है कि वे अपने जिले में कोरोना की स्थिति के मद्देनजर लॉकडाउन को लेकर निर्णय लेंगे।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 3 लाख का इनामी माओवादी ढेर

Read More: 

 

हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि प्रदेश में कब से लॉकडाउन लगाया जाएगा और इसकी अवधि कितने दिनों की होगी। माना जा रहा है कि हरेली के बाद 21 जुलाई से प्रदेश में लॉकडाउन लगाया जाएगा। हालांकि, संपूर्ण प्रदेश में लॉकडाउन नहीं होगा, बल्कि अधिक संक्रमित मरीजों वाले जिलों में ही लॉकडाउन लगाया जाएगा।

शहरी क्षेत्रों में लगेगा लॉकडाउन

यह भी पढ़ें :  बस्तर के 4 बच्चों का रेस्क्यू, तमिलनाडु से लेकर पहुंची टीम

जानकारी के मुताबिक, राजधानी रायपुर के अलावा बिलासपुर, रायगढ़, राजनांदगांव, दुर्ग, अंबिकापुर, कोरबा, बस्तर सहित प्रदेश के अधिकांश जिलों के शहरी क्षेत्र में लॉकडाउन लगेगा। हालांकि, प्रदेश के ग्रामीणों इलाकों को लॉकडाउन से छूट दी जा सकती है। सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई मंत्रियों बैठक में कोरोना के बढ़ते ग्राफ पर सरकार ने चिंता जताते हुए कई कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

Read More:

 

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। मरीजों का आंकड़ा 5000 को पार कर चुका है। कोरोना के हॉट स्पॉट बन चुके राजधानी रायपुर में मरीजों की संख्या 1000 से ज्यादा हो गई है। इसे देखते प्रदेश में लॉकडाउन की मांग उठ रही थी। इसी के मद्देनजर सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें :  BSF कैंप में फूटा 'कोरोना' बम, एक साथ 15 जवान मिले संक्रमित... सभी जवान छुट्टी से लौटे थे, मचा हड़कंप !

Read More:

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…