CM भूपेश बघेल ने दंतेश्वरी मंदिर में सेवादारों को परोसा भोजन, माता से मांगा ये आशीर्वाद!

1294

CM भूपेश बघेल ने दंतेश्वरी मंदिर में सेवादारों को परोसा भोजन, माता से मांगा ये आशीर्वाद!

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। चैत्र नवरात्रि के दूसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा में बस्तर की आराध्य देवी मांई दंतेश्वरी के दर्शन कर बस्तर समेत प्रदेश की समृद्धि व खुशहाली की कामना की।

अपने दो दिवसीय बस्तर प्रवास के दौरान सीएम रविवार को दंतेवाड़ा पहुंचे थे। इससे पहले शनिवार को उन्होंने जगदलपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की और 104 करोड़ रूपयों के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

यह भी पढ़ें :  पुलिस के 5 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, सुकमा सिटी कोतवाली सील... जिले में आज फिर मिले 10 संक्रमित मरीज

मां दन्तेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हिन्दू नवर्ष और चैत्र नवरात्रि की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। शक्तिपीठ में सीएम ने ज्योति कलश के दर्शन किए और मंदिर समिति के सदस्यों द्वारा प्रसाद के रूप में तैयार किए गए महुआ लड्डू का प्रसाद ग्रहण किया।

– मंदिर के प्रधान पुजारी से चर्चा करते सीएम।

सेवादारों को परोसा भोजन

दंतेश्वरी मंदिर के गर्भग्रह में पहुंचे सीएम ने मांईजी का दर्शन कर आराधना की। पूजन के बाद मुख्यमंत्री ने स्वयं सेवादारों के पास जाकर भोजन परोसा। वहीं सेवादारों को धोती, कुर्ता, गमछा व प्रत्येक को 11 सौ रूपये भेंट किया। मुख्यमंत्री ने चंद्रखुरी के तर्ज पर दंतेवाड़ा में ज्योति कलश भवन बनाने की बात की।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने प्रेसनोट जारी कर ऑपरेशन प्रहार-03 का किया विरोध!

इस मौके पर मंदिर के पुजारी विजेन्द्र नाथ ठाकुर ने सेवादारों के मानदेय वृद्धि का ज्ञापन मुख्यमंत्री को सौंपा। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, बस्तर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, सांसद दीपक बैज, क्षेत्रीय विधायक देवती महेंद्र कर्मा समेत अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी और अन्य लोग मौजूद थे।