भ्रष्टाचार की शिकायत पर IAS की छुट्टी… CM भूपेश बघेल ने जिला पंचायत CEO को हटाया, शिकायत के दूसरे ही दिन कार्रवाई

2579

भ्रष्टाचार की शिकायत पर IAS की छुट्टी… CM भूपेश बघेल ने जिला पंचायत CEO को हटाया, शिकायत मिलते ही हुई कार्रवाई

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों सूबे के 90 विधानसभाओं के दौरे पर हैं और इस दौरान वे जनता से सीधा संवाद कर रहे हैं। ‘भेंट मुलाकात’ कार्यक्रम के दौरान जनता से मिली शिकायतों पर फौरन कार्रवाई भी हो रही है।

इसी कड़ी में सीएम ने भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर बड़ी कार्रवाई करते हुए सूरजपुर जिला पंचायत सीईओ की छुट्टी की कर दी है। 2016 बैच के आईएएस अफसर राहुल देव को तत्काल प्रभाव से सूरजपुर से हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  मलकानगिरी में मिले 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज, सुकमा में बजी खतरे की घंटी!
– सीएम का चौपर उड़ते ही CEO का ट्रांसफर आदेश हुआ जारी।

सोमवार को मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर का टेक ऑफ होते ही आईएएस अफसर का ट्रांसफर आदेश जारी हो गया। राहुल देव को जांजगीर चांपा का अपर कलेक्टर बनाया गया है। वहीं, लीना कोसम को जिला पंचायत सूरजपुर का मुख्य कार्यपालन अधिकारी बनाया गया है।

आपको बता दें कि रविवार को मुख्यमंत्री के ‘भेंट मुलाकात’ कार्यक्रम में ग्रामीणों ने जिला पंचायत में भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी की शिकायत की थी। सीएम के चौपाल में एक शख्स ने बताया था कि पंचायत में 10 प्रतिशत कमीशन दिए बिना कोई काम नहीं होता।

यह भी पढ़ें :  माओवादियों ने फिर किया 'ड्रोन हमले' का दावा‚ बस्तर IG के बयान पर किया पलटवार... प्रेस नोट व ऑडियो जारी कर कहा- हम प्रमाण दिखाने तैयार
– भ्रष्टाचार की शिकायत पर CM भूपेश का बड़ा एक्शन।

इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भरोसा दिया था कि आरोपों की जांच कराई जाएगी और कार्रवाई होगी। इसके दूसरे ही दिन जिला पंचायत सीईओ की छुट्टी कर सीएम ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहने का संकेत दिया है।