सुकमा एनकाउंटर में जख्मी कोबरा जवान शहीद… SP ने 4-5 नक्सलियों के मारे जाने का किया दावा

167
CAF jawan martyred in Naxalite attack

सुकमा एनकाउंटर में जख्मी कोबरा जवान शहीद… SP ने 4-5 नक्सलियों के मारे जाने का किया दावा

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में साल के आखिरी दिन हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने की खबर आ रही है। माओवादियों के साथ हुई गोलीबारी में कोबरा बटालियन का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसे सारी कोशिशों के बावजूद नहीं बचाया जा सका।

यह भी पढ़ें :  दरभा एनकाउण्टर पर उठने लगे सवाल... भाजपा ने जांच समिति बनाई, फर्जी मुठभेड़ का आरोप

CAF jawan martyred in Naxalite attack

एनकाउंटर में शहीद जवान का नाम वीरेन्द्र सिंह बताया जा रहा है। एसपी सुनील शर्मा ने घटना की पुष्टि कर दी है। उन्होंने खबर बस्तर को बताया कि किस्टाराम के पालाचमा की पहाड़ियों में शुक्रवार की दोपहर कोबरा 208 बटालियन के जवानों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक जवान की शहादत हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने इस मुठभेड़ में चार से पांच नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि मौके पर खून के धब्बे और ऐसे साक्ष्य मिले हैं जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि एनकाउंटर में कई नक्स​ली या तो मारे गए हैं अथवा गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

यह भी पढ़ें :  CRPF कैम्प में ​हादसा, एक्सिडेंटल फायर में गंभीर रूप से जख्मी हुआ जवान... घायल जवान को चौपर से रायपुर किया जा रहा रेफर

बताया गया है कि कोबरा 208 बटालियन के जवान सर्चिंग आपरेशन पर निकले थे। इसी दौरान शुक्रवार की दोपहर नक्सलियों ने जंगल में जवानों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने मोर्चा संभाला और नक्सलियों के हमले का मुुंहतोड़ जवाब दिया। इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया। घटना के बाद क्षेत्र में सर्च आपरेशन तेज कर दिया गया है।