नक्सल प्रभावित क्षेत्र चिन्तलनार पहुंचे कलेक्टर और SP… चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्या

57

नक्सल प्रभावित क्षेत्र चिन्तलनार पहुंचे कलेक्टर और SP… चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्या

के. शंकर @ सुकमा। जिले के अति संवेदनशील और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों  में प्रशासन ने दस्तक देते हुए ग्रामीणों से सीधे जुड़ाव की ओर कदम बढ़ाया है। इसी सिलसिले में चिन्तलनार इलाके में कलेक्टर विनीत नंदनवार और एसपी सुनील शर्मा पहुंचे और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी।

दरअसल, जनदर्शन कार्यक्रम के तहत  दोनों आला अधिकारी चिन्तलनार पहुंचे थे। वहां थाना परिसर में अफसरों ने जन चौपाल लगाई और ग्रामीणों से रूबरू हुए।

यह भी पढ़ें :  बस्तर की इस आदिवासी छात्रा की मदद को सामने आए एक्टर सोनू सूद...ट्वीट कर लिखा— 'आंसू पोंछ ले बहन, किताबें भी नयीं होंगी, घर भी नया होगा।'

जन दर्शन में चिन्तलनार ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने खुलकर अपने विचार रखे। इस दौरान कलेक्टर विनीत नन्दनवार ने शासन के तमाम योजनाओं की जानकारी देते हुए ग्रामीणों से इन योजनाओं का लाभ उठाने के साथ ही सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं से जुड़ने और विकास कार्यों में पंचायत में योगदान देने की अपील की।

कलेक्टर विनीत नंदनवार ने ग्रामीणों से जन चौपाल में अपनी अपनी समस्याओं को बताने को कहा। ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत में तमाम बुनियादी सुविधाओं के अभाव की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें :  कोरोना इफेक्ट: इस शहर में सब्जी दुकानों की अचानक आ गई बाढ़... जानिए क्या है मामला !

ग्रामीणों ने बताई समस्या

ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के कार्यों में सरपंच, सचिव की लापरवाही को बताते हुए कहा कि पंचायत में किसी भी तरह की योजनाओं में दोनों ध्यान नही देते हैं। इससे अलावा जन चौपाल में ग्रामीणजनों ने अधिकारियों के सामने स्वास्थ, बिजली, सड़क, शुद्ध पेयजल जैसी जरूरी समस्याएं रखते हुए इनके निराकरण करने की मांग रखी।