छतरी ताने कलेक्टर ने बारिश से हुए नुकसान का लिया जायजा, मकान क्षति होने पर प्रभावितों को दी सहायता राशि

70

छतरी ताने कलेक्टर ने बारिश से हुए नुकसान का लिया जायजा, मकान क्षति होने पर प्रभावितों को दी सहायता राशि

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। दक्षिण बस्तर में पिछले कई दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते आम जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने बुधवार को कलेक्टर दीपक सोनी ने नगर का भ्रमण किया।

Collector inspected the damage caused by rain

बारिश में छाता ताने कलेक्टर ने नगर के वार्ड क्रमांक 5 के शिवलाल विश्वकर्मा पिता दीनदयाल विश्वकर्मा और वार्ड क्रमांक 12 की मंगली पदामी पति सुखराम के मकान में आंशिक क्षति होने पर तत्काल दोनों को पृथक-पृथक 3 हजार 200 रुपये मुआवजा देने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें :  बीजापुर में कोरोना से बुजुर्ग की मौत, 85 नए मरीज मिलने से लोगों में दहशत

कलेक्टर सोनी ने अधिकारियों को बाढ़ की स्थिति निर्मित होने पर डुबान वाले इलाकों के रहवासी हेतु आवश्यक राहत सहयोग की तैयारी करने के निर्देश दिए है। साथ ही बाढ़ आपदा दल को भी तैयार रखने कहा है।

कलेक्टर के नगर निरीक्षण के दौरान एडीएम अभिषेक अग्रवाल, डिप्टी कलेक्टर आस्था राजपूत, नायब तहसीलदार यशोदा केतारप सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  गोलगप्पे वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, गुपचुप खाने वालों को होना पड़ेगा क्वारेंटाइन...शिक्षक समेत CRPF जवान भी मिले संक्रमित

1080.9 मिमी औसत बारिश

जिले में 1 जून 2020 से 18 अगस्त 2020 तक 1080.9 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। 18 अगस्त को दन्तेवाड़ा में 20 मिमी, गीदम में 14.6 मिमी, कुआकोण्डा में 10.3 मिमी, कटेकल्याण में 12.2 मिमी तथा बड़े बचेली में 33.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। भू-अभिलेख शाखा जिला कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार तहसील की आज तक की औसत वर्षा 128.5 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें :  भाजपा ने अस्पताल में दी रक्तदाताओं की सूची, मंदिर में की सफाई

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…