सोशल मीडिया की भ्रामक खबरों पर बोले कलेक्टर नंदनवार, ‘राम वनगमन पथ’ कार्यक्रम का नहीं हुआ कोई विरोध… रथयात्रा में 10 ग्राम पंचायत के सैकड़ों ग्रामीणों ने बढ़चढ़कर लिया हिस्सा

37

सोशल मीडिया की भ्रामक खबरों पर बोले कलेक्टर नंदनवार, ‘राम वनगमन पथ’ कार्यक्रम का नहीं हुआ कोई विरोध… रथयात्रा में 10 ग्राम पंचायत के सैकड़ों ग्रामीणों ने बढ़चढ़कर लिया हिस्सा


के. शंकर @ सुकमा। सोमवार को सुकमा जिले के रामाराम से ‘राम वनगमन पथ’ पर्यटन यात्रा का भव्य शुभारंभ हुआ। इस कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया में चल रही कुछ भ्रामक खबरों का कलेक्टर विनीत नंदनवार ने खण्डन किया है।

कलेक्टर विनीत नंदनवार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि सुकमा जिले के अंतर्गत राम वनगमन पथ कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम अपने पूर्व निर्धारित स्थान रामाराम से प्रारंभ किया गया। इस भव्य आयोजन में 700 से अधिक बाईकर्स तथा हज़ारों लोग शामिल हुए।

यह भी पढ़ें :  दादी ने 4 महीने की पोती को पटक-पटक कर मार डाला, सास-बहू के झगड़े में गई मासूम की जान

रथयात्रा के दौरान राम वनगमन पथ के रूट में पड़ने वाले 10 ग्राम पंचायत के सभी समुदाय के लोगों ने विभिन्न स्थानों में पुष्पवर्षा के साथ यात्रा का भव्य स्वागत किया। 

कलेक्टर ने कहा कि रथयात्रा कार्यक्रम को लेकर सोशल मीडिया में कुछ भ्रामक खबरें प्रकाशित की गई हैं, जिसके सम्बंध में यह स्पष्ट किया जाता है कि राम वनगमन पथ कार्यक्रम अपने निर्धारित स्थान से प्रारम्भ हुआ। रामाराम के समीप शबरी के तट से मिट्टी ली गई तथा उसे कलश में डाला गया। रथ को किसी ने भी नहीं रोका है ना ही बाधित किया है।

यह भी पढ़ें :  सड़क निर्माण रोकने पहुंचे नक्सलियों की ग्रामीणों से हुई हिंसक झड़प... एक नक्सली की मौत, एक घायल

कलेक्टर नंदनवार के मुताबिक, यह कार्यक्रम राम वनगमन पथ को पर्यटन की दृष्टि से बढ़ावा देने के लिए से आयोजित किया गया है। जिसका व्यापक उद्देश्य एक छत्तीसगढ़ की अवधारणा को प्रदर्शित करना है। अतः मीडिया में आई भ्रामक खबरों का खंडन किया जाता है।

Read More: 


बता दें कि कार्यक्रम से पूर्व आदिवासी समाज के नेताओं ने कलेक्टर विनीत नंदनवार से विस्तृत चर्चा की थी, जिसमें कई मुद्दों को लेकर आम सहमति बनी थी।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  पालिका चुनाव: भाजपा ने जारी की पार्षद उम्मीदवारों की सूची, देखिए पूरी लिस्ट


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…