कांग्रेस नेत्री के पति के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत, थाने पहुंचा मामला… जमीन खरीदी में धोखाधड़ी का आरोप

1787

कांग्रेस नेत्री के पति के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत, थाने पहुंचा मामला… जमीन खरीदी में धोखाधड़ी का आरोप

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ समाज कल्याण बोर्ड की सदस्य कल्पना सिंह के पति के खिलाफ जमीन खरीदी में धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। प्रार्थी ने दंतेवाड़ा सिटी कोतवाली में शिकायत दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

कांग्रेस नेत्री के पति प्रशांत सिंह पर आरोप है कि उन्होंने 26 लाख रुपए में दंतेवाड़ा में जमीन खरीदी थी। इसके एवज में भू स्वामी को दो किश्तों में 21 लाख रुपए अदा किए गए, लेकिन बकाया 5 लाख रुपए देने में आनाकानी की जा रही है। प्रशांत द्वारा दिया गया चैक भी बाउंस हो चुका है।

यह भी पढ़ें :  18+ वैक्सीनेशन: पत्रकार और वकील भी अब फ्रंटलाइन वर्कर... टीकाकरण केन्द्रों में 4 कैटेगरी में लगेगी वैक्सीन

सुकमा जिले के निवासी नागेंद्र चौधरी ने आरोप लगाया है कि प्रशांत सिंह ने मेरे सुकमा स्थित निवास में आकर दंतेवाड़ा नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत चूड़ीटिकरा में स्थित 10 डिसमिल जमीन खरीदने की बात की थी। जमीन का सौदा 26 लाख में तय हो गया था।

प्रशांत सिंह ने 21 फरवरी 2022 को स्टांप पेपर में अपने करीबी रिश्तेदार अर्चना सिंह के नाम से एग्रीमेंट करवाया गया और 16 लाख रुपए RTGS कर चौधरी के खाते में डलवाए। शेष रकम रजिस्ट्री के बाद देने की बात कही।

यह भी पढ़ें :  पंचायत चुनाव: भाजपा और कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन, बगावती तेवर भी देखने मिलेंगे इस बार!

नागेंद्र के मुताबिक, 30 मार्च 2022 को जमीन रजिस्ट्री के नाम से प्रशांत सिंह ने उन्हें दंतेवाड़ा बुलाया, जहां कागजी कार्रवाई के पश्चात 5 लाख रुपए नगद भुगतान कर दिए। बचे हुए 5 लाख रुपए का चेक दिया। जब चेक को बैंक में जमा किया गया तो पता चला कि उस खाते में पैसे ही नहीं है।

चैक बाउंस होने के बाद बैंक ने प्रार्थी को चैक वापस लौटा दिया। नागेंद्र चौधरी ने इसकी जानकारी प्रशांत सिंह को दी। उन्होंने अपने पैसे मांगे तो प्रशांत ने फिर एक नई तारीख दी और पैसे डलवाने की बात कही। यह सिलसिला कई दिनों तक चलता रहा। लेकिन, उन्होंने पैसे नहीं दिए।

यह भी पढ़ें :  तारलागुड़ा रोड की अड़चन खत्म, बारिश के बाद शुरू होगा डामरीकरण का काम

कई महीनों बाद भी जब प्रशांत सिंह ने 5 लाख रूपए नहीं दिए तो नागेंद्र ने दंतेवाड़ा पहुंच प्रशांत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया। नागेंद्र चौधरी का कहना है कि प्रशांत सिंह अब पैसे देने से इनकार कर रहा है इसलिए पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है।