चित्रकोट उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम और भाजपा प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप ने किया मतदान… जानिए जीत को लेकर दोनों ने क्या कहा !

123
Congress candidate Rajman Benjam and BJP candidate Lachhuram Kashyap voted

जगदलपुर @ खबर बस्तर। चित्रकोट उपचुनाव के लिए सोमवार की सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है। वोटिंग को मतदाताओं में उत्साह है। बड़ी संख्या में महिलाएं भी घरों से निकलकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने पोलिंग बूथों तक पहुंच रही है।

Read More :  ‘हनी ट्रैप’ का बस्तर कनेक्शन..? जानिए क्या है पूरा मामला !

कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम और भाजपा उम्मीदवार लच्छूराम कश्यप भी सोमवार की सुबह मतदान करने पहुंचे। बास्तानार ब्लॉक के ईरपा के मतदान केंद्र में राजमन बेंजाम ने सपरिवार वोट डाला। वे अपनी पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे थे। मतदान के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने अपनी जीत का दावा किया।

Congress candidate Rajman Benjam and BJP candidate Lachhuram Kashyap voted

भाजपा का होगा सूपड़ा साफ

राजमन बेंजाम ने कहा कि मतदाताओं में जो उत्साह दिख रहा है उससे यह साफ लग रहा है कि चित्रकोट की जनता इस बार भी कांग्रेस का साथ देगी और मतदान कर जीत का आर्शिवाद देगी। बेंजाम ने 20 हजार से ज्यादा वोटों से जीत का दावा करते कहा कि जनता ने भूपेश सरकार के कार्यों पर भरोसा जताया है। दंतेवाड़ा उपचुनाव की तरह भाजपा यहां भी हार का मुंह देखेगी और बस्तर से पार्टी का सूपड़ा साफ होगा।

यह भी पढ़ें :  नक्सली बैनर हटाते वक्त फटा बम, एक जवान जख्मी... नारायणपुर में एक दिन में दो IED ब्लास्ट

Congress candidate Rajman Benjam and BJP candidate Lachhuram Kashyap voted

यह भी पढ़ें : चित्रकोट उपचुनाव में BJP ने हारे हुए प्रत्याशी पर खेला दांव, लच्छूराम कश्यप को बनाया उम्मीदवार

इधर, भाजपा प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप ने भी मतदान कर अपनी जीत का दावा किया है। वोटिंग के बाद लच्छूराम कश्यप ने कहा कि भूपेश सरकार के 10 महीने के कार्यकाल में ही जनता समझ गई है कि कांग्रेस विकास विरोधी पार्टी है। कांग्रेस के राज में विकास कार्य थम से गए हैं। सरकार बस बदला और तबादला में व्यस्त है।

यह भी पढ़ें :  कोरोना से नहीं टाइफाइड से हुई थी नक्सली कमांडर की मौत... माओवादियों ने प्रेस नोट जारी कर दी जानकारी

कांग्रेस से छीनेंगे सीट

भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि दंतेवाड़ा उपचुनाव में जो स्थिति थी वो चित्रकोट में नहीं दिख रही है। यहां हमारी पार्टी प्रचण्ड वोटों से उपचुनाव जीतेगी और कांग्रेस से यह सीट छीन लेगी। बता दें कि चित्रकोट उपचुनाव में कुल 6 प्रत्याशी मैदान में हैं लेकिन भाजपा व कांग्रेस के बीच ही सीधा मुकाबला देखा जा रहा है।

Congress candidate Rajman Benjam and BJP candidate Lachhuram Kashyap voted

Read More : जानिए, कौन नेताजी बने… ‘बेगानी शादी में अब्‍दुल्‍ला दीवाना’…

गौरतलब है कि चित्रकोट विधानसभा उप निर्वाचन के लिए कुल 229 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें 213 मतदान केन्द्र बस्तर जिले में और 16 मतदान केन्द्र सुकमा जिले में स्थित हैं। इन मतदान केन्द्रों के लिए 916 मतदान कर्मियों को तैनात किया गया है। इनमें पीठासीन के साथ ही मतदान दल के तीन और अधिकारी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :  कोरोना संक्रमित कांग्रेसी नेता की मौत, डिमरापाल मेडिकल कालेज में ली अंतिम सांस... परिवार के अन्य सदस्य भी अस्पताल में भर्ती

सुरक्षा की तगड़ी व्यवस्था

शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं। वहीं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने के लिए 58 संवेदनशील मतदान केन्द्रों में माईक्रो आब्जर्वर भी तैनात हैं। 229 मतदान केन्द्रों में मतदान हो रहा है जिनमें 70 अतिसंवेदनशील, 93 संवेदनशील, 28 राजनैतिक संवेदनशील और 38 सामान्य मतदान केन्द्र हैं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए….