तेलंगाना से सटे जारपल्ली में कोरोना ब्लास्ट, दो दिनों में 21 पाॅजीटिव मिले… मेडिकल टीम भेजी गई, परीक्षण में तेजी

50
17 new Corona positive patients found in Sukma

तेलंगाना से सटे जारपल्ली में कोरोना ब्लास्ट, दो दिनों में 21 पाॅजीटिव मिले… मेडिकल टीम भेजी गई, परीक्षण में तेजी

पंकज दाउद @ बीजापुर। उसूर ब्लाॅक के अंदरूनी गांव जारपल्ली में दो दिनों में कोरोना के 21 पाॅजीटिव केस पाए गए हैं। तेलंगाना से सटे इस गांव में कोरोना के इतने मामले को देख प्रशासन के भी कान खड़े हो गए हैं।

10 corona positive patients found in Bastar district

पामेड़ से कोई 8 किमी दूर बसे गांव जारपल्ली सरपंचपारा में ही बुधवार को 6 केस मिले। इनमें गटपल्ली रमैया, कारम नरसिम्हा, पण्डा नागम्मा, गटपल्ली लक्ष्मैया, पोड़ियाम लक्ष्मी एवं गटपल्ली सावित्री शामिल हैं।

मंगलवार को भी यहां 15 केस मिले थे। इनमें कारम नरसिंह राव, कारम समक्का, कारम सुनीता, कारम लक्ष्मी, गटपल्ली मुंतम्मा, सुन्नम रमेष, सोड़ी समक्का, कारम कसम्मा, सोड़ी विमैया, कट्टम मुतम्मा,कट्टम कल्याणी, गटपल्ली कमला, गुण्डी वीरास्वामी, लखन माड़वी एवं चन्नम नारायण शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :  वन विभाग में बंपर तबादले, SDO, रेंजर व डिप्टी रेंजरों का हुआ ट्रांसफर... देखिए पूरी सूची

Read More:

उसूर सीईओ एसबी गौतम ने बताया कि जारपल्ली गांव से तेलंगाना पास है और इस गांव के लोग तेलंगाना अक्सर जाते रहते हैं। उन्होंने आशंका जताई की बीमारी का फैलाव इसी तरह हुआ है।

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि खबर मिलने पर एक जांच दल सोमवार को गांव गया था। यहां लोगों का परीक्षण किया गया। मंगलवार एवं बुधवार को भी टीम को इस गांव में भेजा गया।

यह भी पढ़ें :  अब माइक्रोबायोलाॅजिस्ट भी कोरोना की चपेट में ! 18 प्लस उम्र वर्ग के 1200 युवाओं को लगे टीके

17 new Corona positive patients found in Sukma

बताया गया है कि पामेड़ इलाके के लोग मिर्च तोड़ने हर साल तेलंगाना के विभिन्न गांवों में जाते हैं। इस बार कोरोना काल में लौट इन लोगों को संक्रमण वहीं से हुआ है।

Read More:

 

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि जिले में मंगलवार तक की स्थिति में जिले में एक्टिव केस की संख्या 344 थी। इनमें से 128 लोग बीजापुर, भैरमगढ़ एवं रूद्रारम के कोविड हाॅस्पिटल में दाखिल किए गए थे। केवल मंगलवार को ही जिले में 51 नए मरीज मिले थे।

यह भी पढ़ें :  भ्रष्टाचार की शिकायत पर IAS की छुट्टी... CM भूपेश बघेल ने जिला पंचायत CEO को हटाया, शिकायत के दूसरे ही दिन कार्रवाई

सीएमएचओ ने की अपील

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने शहरियों के अलावा अंदरूनी गांवों के लोगों को जागरूक रहने की अपील करते कहा है कि सभी अपना-अपना परीक्षण करवा लें। पाॅजीटिव पाए जाने की दशा में वे होम आइसोलेशन में रहकर संक्रमण को रोक सकते हैं। किसी को भी जबरिया भर्ती नहीं किया जाएगा। स्थिति गंभीर होने पर ही हाॅस्पिटल में दाखिल किया जाता है।