दंतेवाड़ा में कोरोना से पहली मौत… इलाज के दौरान संक्रमित मरीज की हुई मौत, दो दिन बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव

34
Corona infected patient died during treatment in Dantewada

दंतेवाड़ा में कोरोना से पहली मौत… इलाज के दौरान संक्रमित मरीज की हुई मौत, दो दिन बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां कोरोना वायरस से पहली मौत हुई है। किरंदुल स्थित एनएमडीसी अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीज की इलाज के दौरान मौत हुई है।

Corona infected patient died during treatment in Dantewada

बताया जा रहा है कि संक्रमित मरीज की मौत दो दिन पहले हुई है। आज उसकी रिपोर्ट आई जिसमें कोरोना संक्रमित होने का खुलासा हुआ। मृतक झारखंड का रहने वाला था और पिछले कुछ महीने से ड्राइवरी का काम करता था।

यह भी पढ़ें :  दो माओवादी युवतियां हलाक, मौत का सामान छोड़ भागे नक्सली... DRG के स्पेशल ग्रुप ने जंगल में घेरा लाल लड़ाकों को, बड़ी वारदात की फिराक में थे ये

मामले की पुष्टि जिला पंचायत सीईओ अश्वनी देवांगन ने की है। उन्होंने खबर बस्तर को बताया कि किरंदुल में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई है। उसे सर्दी खाँसी और निमोनिया की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसी दौरान 11 अगस्त को उसकी मौत हो गई।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  सब इंस्पेक्टर मुरली को छोड़ दें, भेजा गया संदेश... SI की रिहाई के लिए गोण्डवाना समाज की पहल, अब नक्सलियों के रूख का इंतजार

सीईओ ने बताया कि इलाज के दौरान कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर मृतक का कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसकी पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी। फिर दोबारा सेंपल लेकर भेजा गया, जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई। हालांकि, इससे पहले ही मरीज की मौत हो चुकी थी।

आपको बता दें कि जिले में कोरोना महामारी से मौत का यह पहला मामला है। कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत की खबर से जिले में हड़कंप मच गया है। इधर, प्रशासन ने आम लोगों से अपील की है कि घबराएं नहीं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

यह भी पढ़ें :  कांग्रेस MLA चंदन कश्यप का बड़ा आरोप, ग्रामीणों को जबरन नक्सली घोषित कर रही है पुलिस!

अपील खबर बस्तर अपने सुधि पाठकों से अनुरोध करता है कि जहां तक हो अपने घरों में ही रहें। आवश्यक होने पर ही बाहर निकलें और सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी के नियम का पालन करने के अलावा मास्क का उपयोग जरूर करें। क्योंकि सावधानी अपनाकर ही इस महामारी के संक्रमण से बचा जा सकता है।

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…