CRPF जवान को छोड़ने नक्सली तैयार, ‘खबर बस्तर’ रिपोर्टर को फोन कर दी जानकारी… कहा- जवान पूरी तरह सुरक्षित, जल्द होगी रिहाई

91

CRPF जवान को छोड़ने नक्सली तैयार, ‘खबर बस्तर’ रिपोर्टर को फोन कर दी जानकारी… कहा- जवान पूरी तरह सुरक्षित, जल्द होगी रिहाई

के. शंकर @ सुकमा। तर्रेम नक्सली हमले के बाद से लापता हुए और फिर नक्सलियों के कब्जे में मौजूद सीआरपीएफ जवान की रिहाई को लेकर अच्छी और राहत भरी खबर आई है। नक्सलियों ने ‘खबर बस्तर’ संवाददाता को फोन कर जवान के सकुशल होने की सूचना देते हुए जल्द रिहाई की बात कही है।

बुधवार को ‘खबर बस्तर‘ के सुकमा ब्यूरो के. शंकर को नक्सलियों ने फोन कर कहा कि अगवा जवान की बेटी की अपील मीडिया के माध्यम से उन्हें मिली है। हम जवान के परिजनों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि वे हमारे पास सकुशल हैं और पूरी तरह स्वस्थ हैं।

यह भी पढ़ें :  सहायक आरक्षक की हत्या, नक्सली वारदात की आशंका
– के. शंकर

नक्सलियों ने कहा कि मुठभेड़ में जवान फंस गया था। मौके से जवान को जिंदा पकड़ा गया और उसके बाद उनका इलाज भी किया गया है। वे अब पूरी तरह ठीक है। जवान को कोई गोली नहीं लगी है। सरकार द्वारा मध्यस्थों का ऐलान करने पर जवान को जल्द छोड़ दिया जाएगा।

Read More:

आपको बता दें कि माओवादियों ने बुधवार को ही अपहृत CRPF जवान राकेश्वर सिंह मनहास की तस्वीर मीडिया में जारी की है। इस तस्वीर में जवान ताड़ पत्तों की बनी झोपड़ी में तिरपाल पर बैठे दिख रहे हैं। जवान वर्दी में नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  बाढ़ प्रभावितों का हालचाल जानने पहुंचे थे विधायक, पर खुद फंस गए बाढ़ में ! पढ़िए ये खबर...

इससे एक दिन पहले 6 अप्रैल को नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर लापता जवान के अपने कब्जे में होने की बात कबूली थी। वहीं जवान के सकुशल होने की सूचना देते हुए कहा था कि सरकार पहले मध्यस्थों का ऐलान करें। फिर हम बंदी जवान को छोड़ देंगे।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  बस्तर के नए IG सुंदरराज बोले— हिंसक वारदातों में आई 40 फीसदी कमी... जानिए नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन पर क्या कहा..?

आपको बता दें कि तर्रेम नक्सली हमले के बाद से ही सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का जवान राकेश्वर सिंह मनहास लापता था। हालांकि, हमले के दूसरे दिन नक्सलियों ने सुकमा के एक पत्रकार को फोन कर बताया गया था कि जवान उनके कब्जे में है और सकुशल है। नक्सलियों ने समय आने पर जवान को छोड़ने की बात भी कही थी।